कोविड-19: उच्च न्यायालय कर्मी के संक्रमित पाए जाने के बाद कोर्ट में कामकाज 2 दिन तक बंद

7/14/2020 12:54:35 PM

रांचीः राज्य में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। झारखंड उच्च न्यायालय के एक कर्मी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अदालत परिसर में दो दिन के लिए कामकाज बंद कर दिया गया।

उच्च न्यायालय के महापंजीयक कार्यालय ने सोमवार को बताया कि उच्च न्यायालय के एक कर्मी के संक्रमित पाए जाने के कारण सोमवार को अदालत में किसी तरह का कोई काम नहीं हुआ। सोमवार को पूरे परिसर को संक्रमणमुक्त करने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई, जो मंगलवार तक जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि एक न्यायाधीश के होम गार्ड का नमूना जांच के लिए लिया गया था। जांच में उसके संक्रमित पाए जाने के बाद अदालत के सभी कार्य निलंबित कर दिए गए हैं।

इस दौरान अदालत में न्यायिक या गैर न्यायिक कार्य नहीं हुए। हालांकि वीडियो कांफ्रेंस के जरिए ही मामलों की सुनवाई की जा रही है, लेकिन कई न्यायाधीश अदालत के अपने कक्ष में बैठकर ही मामलों की सुनवाई करते हैं। ऐसे में संक्रमण के खतरे को देखते हुए इसे भी निलंबित कर दिया गया और पूरे परिसर को संक्रमणमुक्त किया जा रहा है। इससे पूर्व अदालत ने कई याचिकाओं की सुनवाई लंबित होने की वजह से मंगलवार तक के लिए याचिका दाखिल करने पर रोक लगाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static