मुख्यमंत्री के आदेश को पहनाया अमलीजामा, अंकित के परिजन योजनाओं से हुए आच्छादित

4/2/2023 12:30:52 PM

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश को उपायुक्त बोकारो ने अमलीजामा पहना दिया। मुख्यमंत्री को उपायुक्त बोकारो ने बताया कि अंकित कुमार एवं उनकी माता बिराजू देवी से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना। तत्काल प्रखंड विकास पदाधिकारी को डा. भीमराव आंबेडकर आवास योजना के तहत आवास स्वीकृति का आदेश दिया गया है।

ये भी पढ़ें- पलामू: वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए रेलवे की पटरियों को बाघ रिजर्व से किया जाएगा बाहर

अब अंकित और परिजनों को मिलेगा लाभ

अंकित के लिए कोचिंग संस्थान में नामांकन, आवासन, पुस्तक/नोटबुक आदि की व्यवस्था प्रशासन द्वारा जल्द सुनिश्चित कराने, परिवार को जीविकोपार्जन में सहयोग को ले मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, जेएसएलपीएस योजना के तहत क्रेडिट लिंकेज उपलब्ध कराने, अंकित की छोटी बहन पिंकी को 11वीं में केजीबीवी गोमिया में नामांकन एवं पिता अशोक प्रजापति को संपूर्ण चिकित्सीय जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पूर्व से राशन कार्ड, प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति, सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना का लाभ मिल रहा है।

ये भी पढ़ें- Hazaribagh News: रामनवमी के जुलूस में तलवारबाजी एवं लाठीबाजी के खेल के दौरान 700 लोग घायल

CM ने अंकित के परिवार को जरूरी सभी योजनाओं से जोड़ने का दिया लाभ

बता दें कि मुख्यमंत्री को जानकारी मिली थी कि बोकारो निवासी अंकित कुमार ने मैट्रिक परीक्षा 2022 में करीब 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से वह आगे की पढ़ाई करने में असमर्थ है। अंकित के पिता शारीरिक रूप से कमजोर हैं और मजदूरी करने वाली मां का वाहन दुर्घटना में हाथ -पैर टूट गया था, जिससे पूरे परिवार को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। उपरोक्त मामले कि जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने उपायुक्त बोकारो को मामले की जांच कर अंकित की पढ़ाई के लिए हरसंभव सरकारी सहायता पहुंचाने एवं अंकित के परिवार को जरूरी सभी योजनाओं से जोड़ते हुए भी सूचित करने का आदेश दिया था।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static