मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जिलों के पुलिस पदाधिकारियों के साथ की बैठक, निर्वाचन से संबंधित तैयारियों को लेकर की समीक्षा

3/8/2024 12:07:33 PM

Ranchi: भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड के रवि कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 हेतु सभी जिलों के उपायुक्तों, आईजी, डीआईजी, डीइओ, एसएसपी, एसपी के साथ निर्वाचन से संबंधित तैयारियों की समीक्षा बैठक की।

मीडिया से बात करते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड के रवि कुमार ने कहा कि चूंकि चुनाव नजदीक आ गया है जिसकी तैयारियों को लेकर बैठक की। चुनाव आयोग का जो मैन्युअल दिया हुआ उसका अक्षरशः पालन करना है। वहीं राज्य पुलिस नोडल पदाधिकारी, झारखण्ड  ए वी होमकर ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से कराने व विधि व्यवस्था संधारण को लेकर समीक्षा की जा रही है। इस बैठक में चुनाव आयोग के जो भी निर्देश आये हैं उससे सभी पदाधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है।

एवी होमकर ने कहा कि नक्सल एक महत्वपूर्ण चुनौती रहती है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में क्या- क्या करवाई करनी है जो आने वाले केंद्रीय अर्धसैनिक बल हैं उनसे क्या- क्या करवाई अपेक्षित है। किस तरीके का सहयोग होना चाहिये और जमीनी स्तर पर उसके लिए क्या तैयारी की है। उस पर विचार किया गया। इसके अलावा जो सीमा बढ़ती है। हमारे राज्य हैं उनके साथ समन्वय किस तरह का है। बॉर्डर पर जो चेक पोस्ट है उस पर उनके द्वारा क्या कार्रवाई की जा रही है, अवैध शराब ड्रग्स की जो तस्करी होती है, इसके अलावा कैश का जो उपयोग होता है चुनावों में उस पर कार्ययोजना बनाई जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static