गिरिडीह में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाले मुखिया प्रत्याशी सहित 2 गिरफ्तार

4/22/2022 10:44:24 AM

गिरिडीहः झारखंड के गिरिडीह जिले के गांडेय थाना क्षेत्र में डोकीडीह पंचायत के मुखिया प्रत्याशी जाकिर हुसैन और उसके 3 समर्थकों को नामांकन जुलूस के दौरान बुधवार को ‘पाकिस्तान जिन्दाबाद' और भारत विरोधी नारे लगाने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरिडीह सदर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) अनिल कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को जब जाकिर हुसैन मुखिया पद के नामांकन के लिए अपने समर्थकों के साथ निर्वाचन कार्यालय जा रहा था, उसी समय उसने और उसके समर्थकों ने पाकिस्तान के समर्थन में पाकिस्तान जिंदाबाद एवं भारत विरोधी नारेबाजी की। उन्होंने बताया कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद इस मामले की जांच की गई और साक्ष्य जुटाने के बाद पुलिस ने मुखिया प्रत्याशी जाकिर हुसैन और उनके 2 समर्थकों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं गांडेय थाना प्रभारी हसनैन खान ने बताया कि पुलिस ने रातभर छापेमारी कर इन राष्ट्रविरोधी नारेबाजी करने वाले तत्वों को गिरफ्तार किया। इससे पूर्व बुधवार को गिरिडीह के गांडेय प्रखंड के इस मुखिया प्रत्याशी के नामांकन जुलूस में आपत्तिजनक नारा लगाए जाने का मामला सामने आया था। इस नारेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं।

बता दें कि बुधवार देर शाम को इस वीडियो की जानकारी पुलिस को भी लगी और पुलिस ने मामले की जांच प्रारम्भ कर दी थी। इस संबन्ध में पूछे जाने पर मुखिया प्रत्याशी मोहम्मद शाकिर ने दावा किया कि उसके जुलूस में किसी ने भी देश विरोधी या पाकिस्तान जिंदाबाद नारा नहीं लगाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static