भाजपा के प्रदेश महामंत्री ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना, कहा- सरकार ने किसानों को दिया धोखा

5/11/2021 8:24:46 PM

रांचीः भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने किसानों के धान खरीद का भुगतान अब तक नहीं होने को लेकर हेमंत सरकार पर कड़ा प्रहार किया है। साहू ने मंगलवार को कहा कि एक ओर कोरोना संक्रमण ने रोजी रोटी पर आफत खड़ा कर दिया है दूसरी ओर धान खरीद पर अब तक भुगतान नहीं होना किसानों के ऊपर दोहरा मार है।

महामंत्री ने कहा कि किसानों द्वारा धान बेचे हुए महीनों बीत गए हैं किंतु हेमंत सरकार ने अब तक किसानों के प्रति उदासीन रवैया ही अपनाया है। किसानों के यहां अभी भी भारी मात्रा में धान पड़ा है, धान खरीद नहीं होने के कारण किसानों के धान सड रहे हैं। धान बुवाई का समय आ रहा है, गर्मी के अंत तक धान बुवाई शुरू हो जाती है। सरकार के लेटलतीफ रवैया से किसान मजबूर और हताश हैं। किसान तंगी के हालात झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने अब तक के शासन में सबसे ज्यादा किसानों को ठगा है। सबसे ज्यादा धोखा किसानों को दिया है। चुनाव पूर्व किसानों को झूठे सब्जबाग दिखाए गए।

साहू ने आगे कहा कि किसानों को बड़े-बड़े वायदे किए, आज उन वादों में एक भी कदम सरकार ने आगे नहीं बढ़ाया है। किसानों को ऋण माफी का वादा, मुफ्त बिजली का वादा, स्वरोजगार के लिए अनुदान, गरीब परिवार को 72 हजार सलाना, तीन कमरों का आवास, बुजुर्ग किसानों को विशेष पेंसन आदि वादों पर सरकार ने किसानों को ठगने का कार्य किया है। साहू ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने पुन: 80 करोड़ आम जनमानस के लिए खाद्य आपूर्ति का निर्देश दिया है जबकि हेमंत सरकार ने अब तक गरीब वंचित किसानों के लिए किसी भी प्रकार के मदद के लिए फैसला नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल स्थिति में हेमन्त सरकार किसानों से खरीदे गए धानों का भुगतान यथाशिघ्र करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static