BJP विधायकों ने विधानसभा में महाधिवक्ता राजीव रंजन को बर्खास्त करने की मांग की

12/22/2022 3:41:56 PM

 

रांचीः झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन आज सदन में भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक श्रीवास्तव उर्फ पिंटू व महाधिवक्ता के बीच बातचीत का ऑडियो लीक होने के मामला उठाया।

विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो के सदन में आसन ग्रहण करते ही भाजपा के विधायकों ने झारखंड के महाधिवक्ता राजीव रंजन को बर्खास्त करने की मांग की। भाजपा विधायक बिरंचि नारायण ने कहा कि महाधिवक्ता अपराधियों को मदद पहुंचा रहे हैं और ऐसे में राज्य सरकार उन्हें तुरंत बर्खास्त करे तथा पूरे मामले की जांच सीबीआई से हो। इसे लेकर भाजपा के विधायक सदन के बीच में में पहुंचकर हंगामा करने लगे। बाद में सभा अध्यक्ष ने सदस्यों को शांत किया। इसके बाद भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने राज्य में नदियों के अतिक्रमण का मामला उठाया और कहा कि नदियों के अतिक्रमण से राज्य की अधिकांश नदियों का अस्तित्व खतरे में है। उन्होंने कहा कि सिर्फ गढ़वा जिला के भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में कई ऐसे जल स्रोत हैं, जैसे पांडा नदी, डोमनी नदी, धोबनी नदी समेत आधे दर्जन से ज्यादा नदियों का अस्तित्व खतरे में है। नदियों को बचाने के लिए राज्य स्तरीय और जिला स्तरीय कमिटी बनाई जाए। प्रत्येक जिले में जल संरक्षण के लिए नीति बने।

इस पर पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि पूरे राज्य में जल स्त्रोतों को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में कमिटी काम कर रही है। इसलिए अलग से कमिटी बनाने का कोई औचित्य नहीं हैं। भाजपा विधायक अमर बाउरी के एक सवाल पर सरकार की ओर से जवाब देते हुए मंत्री मिथिलेश ठाकुर को उनसे हल्की नोकझोंक हुई। मंत्री के जवाब से असंतुष्ट बाउरी ने स्पीकर से कहा कि सरकार को निर्देशित करिए। इस पर मंत्री ठाकुर ने कहा कि आप गलतफहमी में ना रहें कि सिर्फ आपको ही जानकारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static