गीता कोड़ा पर हुए हमले को लेकर पुलिस मुख्यालय पहुंचा BJP का प्रतिनिधिमण्डल, ADG को ज्ञापन सौंप की कार्रवाई की मांग

4/16/2024 10:44:34 AM

Ranchi: चुनाव प्रचार के दौरान सांसद गीता कोड़ा पर हुए हमले व विरोध की घटना को लेकर प्रदेश बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश के नेतृत्व में पुलिस मुख्यालय पहुंचा।

प्रतिनिधि मंडल में राज्यसभा सांसद आदित्य साहू, विधायक सी पी सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष आरती कुजूर पुलिस मुख्यालय पहुंची। जब प्रतिनिधि मंडल पुलिस मुख्यालय पहुंचा तो उस दौरान डीजीपी पुलिस मुख्यालय में नहीं थे। अधिकारियों ने बताया डीजीपी हाईकोर्ट गए हैं। फिर प्रतिनिधि मंडल ने एडीजी अभियान आरके मालिक को ही अपना ज्ञापन सौंपा और कार्रवाई की मांग की। प्रतिनिधि मंडल में इस बात को लेकर नाराजगी दिखी, कि जब डीजीपी से समय लेकर मिलने पहुंचे थे, फिर अगर डीजीपी की व्यस्तता थी तो उन्हें सूचित करना चाहिए था। बीजेपी सांसद दीपक प्रकाश ने आरोप लगाया कि पुलिस और नेताओं की मिलीभगत से सिंहभूम लोकसभा में इस तरह की घटना सामने आई है, शिकायत के बाद भी अब तक कार्रवाई नहीं हुई है। प्रतिनिधि मंडल ने सरकायकेला के एसपी और सम्बन्धित थानेदार को बदलने की मांग की।

बता दें कि सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा को लोगों ने पारंपरिक हथियार तीर-धनुष, तलवार, लाठी-डंडे के साथ घेर लिया। वह रविवार को गम्हरिया प्रखंड के मोहनपुर में जनसंपर्क अभियान के तहत पहुंची थीं। इस दौरान लोगों ने सांसद को बंधक बना लिया। गीता कोड़ा वहां भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पहुंची थीं, लेकिन लोगों ने उन्हें गांव में घुसने से रोक दिया। जब उन्होंने दूसरे रास्ते से गांव में एंट्री की तो एक ट्रैक्टर और 10 बाइक पर करीब 50 लोग वहां पहुंचे। गीता के मुताबिक वे झामुमो समर्थक थे। यहां भाजपा-झामुमो समर्थक आपस में भिड़ गए। उन्होंने समझाने की कोशिश की तो उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू हो गई। भाजपा समर्थकों ने भी गीता के समर्थन में नारे लगाए। इसके बाद दोनों ओर से धक्का-मुक्की और मारपीट हुई। इसमें गीता के पीए गणेश, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष रश्मि साहू, गणेश महाली, अमित सिंह आदि घायल हो गए। ग्रामीणों ने गीता कोड़ा वापस जाओ के नारे लगाए थे। वायरल वीडियो के मुताबिक, कई घंटे तक सांसद गीता कोड़ा को बंधक बनाए जाने के बाद अंत में एक प्रखंड स्तर के नेता के द्वारा विरोध कर रहे ग्रामीणों को गले लगाते हुए एवं क्षमा मांगते हुए वीडियो वायरल हुआ है। इसके बाद ग्रामीणों ने सांसद गीता कोड़ा को मौके से जाने दिया। वहीं, गीता कोड़ा ने कहा कि मेरी हत्या हो सकती थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static