हजारीबाग के बाद अब जमशेदपुर से जुड़ रहे NEET पेपर लीक मामले का तार, CBI की जांच जारी

7/3/2024 1:48:25 PM

रांचीः  पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच जारी है। जांच की शुरुआत झारखंड के हजारीबाग से हुई थी, लेकिन अब इसके तार जमशेदपुर से जुड़ते हुए जुड़ती दिखाई दे रहे हैं। सीबीआई को आशंका है कि जमशेदपुर में भी पेपर लीक करने की कोशिश की गई थी। हालांकि, अभी तक सीबीआई को कोई ठोस सबूत नहीं मिला है। टीम पिछले तीन दिनों से यहां डेरा लगाए हुए है। संभावना है कि अगले कुछ दिन यहां रुक कर सीबीआई की टीम पूरे मामले की जांच करेगी।

PunjabKesari

दरअसल, हजारीबाग में जांच के दौरान सीबीआई को कुछ ऐसे पुख्ता सबूत  मिले थे, जिनके तार जमशेदपुर से जुड़े हुए थे। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई को जानकारी मिली है कि जमशेदपुर के किसी विशेष परीक्षा केंद्र पर पेपर लीक करने की कोशिश की गई थी।सीबीआई को यह जानकारी भी मिली है कि ओएसिस स्कूल के प्राचार्य और जमालुद्दीन को कोई तीसरा व्यक्ति निर्देश दे रहा था, जिस की तलाश जारी है। सीबीआई ने बताया कि पेपर लीक का तरीका सभी जगहों पर एक जैसा था। सभी जगहों पर प्रश्न पत्रों को टिन के डिब्बों में बंद किया गया था। उन पर दो तरह के ताले लगे थे - एक मैनुअल और दूसरा डिजिटल। डिजिटल ताला एक खास समय पर एनटीए की इजाजत से ही खुलता है। सीबीआई को आशंका है कि डिब्बों के पीछे के हिस्से को खोलकर प्रश्न पत्र निकाले गए होंगे, क्योंकि जहां प्रश्न पत्र रखे गए थे, वहां सीसीटीवी कैमरे उस जगह को पूरी तरह से कवर नहीं कर रहे थे।

PunjabKesari

यह भी बता दें कि इधर मंगलवार को सीबीआई ने हजारीबाग के रामनगर, मंडई और कल्लू चौक समेत कई इलाकों में छापेमारी कर छानबीन की। इसके अलावा, सीबीआई मोबाइल कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) भी खंगाल रही है। इस मामले की  पूरी कार्रवाई डीएसपी स्तर के एक अधिकारी और दो अन्य अधिकारियों की देखरेख में की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static