दुर्गा पूजा पर बकरे की बलि के दौरान हादसा, धारदार हथियार की चपेट में आने से बच्चे की मौत

10/5/2022 11:43:00 AM

गुमला: झारखंड के गुमला जिले में दिल दहला वाली घटना सामने आई है। जहां दुर्गा पूजा के अवसर पर पूजा मंडप में सार्वजनिक रूप से एक के बाद एक बकरे की बलि देने के दौरान बलवा टूट कर भीड़ में खड़े 3 वर्षीय बच्चे को जा लगा। बच्चे को अस्पताल ले जाया रहा था, लेकिन बच्चे की रास्ते में ही मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

PunjabKesari

बकरे की बलि के दौरान बच्चे की गई जान
मामला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के लालपुर गांव का है। जानकारी के अनुसार यहां दुर्गा पूजा के अवसर पर दुर्गा पूजा मंडप में हर साल बकरे की बलि लोगों द्वारा दी जाती है। इस बार भी दुर्गा पूजा मंडप में बकरे की बलि दी जा रही थी। 2 बकरों की बलि दी जा चुकी थी। तीसरे बकरे की बलि के लिए जब बलुआ से बकरे की गर्दन पर प्रहार किया गया तो बलूवा का बेंत टूट गया। भीड़ में खड़े 3 वर्षीय विमल उरांव के गले में जा लगा। बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। बच्चे को इलाज के लिए तत्काल घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जा रहा था, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल छा गया।

गांव में मातम का माहौल छाया
ग्रामीणों के कहना है कि चोट लगने के बाद बच्चा बुरी तरह से तिलमिला उठा। बलि स्थल पर अफरा तफरी मच गई। बच्चे के घर के लोग चीख पुकार करने लगे। बच्चे की जान बचाने के लिए गांव के लोग उसे लेकर घाघरा स्थित सामुदायिक अस्पताल केंद्र जाने लगे। बच्चे के घर के लोग भी साथ में मौजूद थे, लेकिन बच्चे ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। उसकी मौत के बाद घरवालों बिलख बिलखकर रोने लगे।

इस मामले में थाना प्रभारी अमित चौधरी ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि बहुत ही दुखद घटना हुई है। बलि देने के दौरान यह घटना घटी। एक बच्चे की मौत हो गई है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static