सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर 1 दिन के लिए खुला बाबा बैद्यनाथ मंदिर, 100 श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

8/3/2020 4:53:16 PM

देवघर: श्रावणी पूर्णिमा को लेकर कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया था। इसी फैसले के मुताबिक सोमवार को श्रावणी पूर्णिमा के मौके पर देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ मंदिर 1 दिन के लिए खोला गया। इसके चलते आज 100 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए।

जानकारी के अनुसार, मंदिर में दर्शन करके श्रद्धालु काफी खुश दिखाई दिए। कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए दर्शन किए गए। वहीं दूसरी ओर आपदा प्रबंधन सचिव अमिताभ कौशल ने रविवार को बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि भक्तों के लिए जो ई-दर्शनों की व्यवस्था की गई है उससे कोई अच्छे दर्शन नहीं होते, वह दर्शन कोई दर्शन नहीं होते। इसलिए केवल एक दिन के लिए श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के द्वार खोले जाएं। साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकार को यह भी आदेश दिया था कि मंदिर में दर्शन की व्यवस्था शुरु कर दी जाए।

बता दें कि कोरोना के चलते श्रद्धालुओ के लिए मंदिर के द्वार बंद कर दिए गए थे। इसलिए हर साल लगने वाला श्रावणी मेला इस बार नहीं लगाया गया जिससे श्रद्धालु काफी नाखुश थे। हालांकि श्रद्धालुओं के लिए ई-दर्शन प्रबंध किया गया था। इस बात को देखते हुए भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड हाईकोर्ट में पीआईएल दायर की थी लेकिन कोर्ट ने याचिका खारिज कर ई-दर्शन की व्यवस्था करने का आदेश दिया था। वहीं बाद में सांसद दुबे ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static