पटना में ऑक्सीजन मैन गौरव राय के सहयोग से 5 महिलाओं को स्वरोजगार हेतु दी गईं सिलाई मशीनें

Tuesday, Aug 27, 2024-04:08 PM (IST)

पटना: आज पटना में ऑक्सीजन मैन गौरव राय के सहयोग से पांच महिलाओं को स्वरोजगार हेतु सिलाई मशीनें दी गईं। एक संजय किशोर की तरफ से, एक संजय सुमन ने अपनी मां की पुण्यतिथि पर और अन्य मित्रों ने तीन यानी कुल पांच सिलाई मशीनें आज दीं।

"आज तक 162 महिलाओं और बेटियों को दी जा चुकी सिलाई मशीनें"
गौरव राय ने मुख्य अतिथि डॉक्टर सुभाष कृष्ण का स्वागत अंग वस्त्र और पाग देकर किया। इस अवसर पर प्रीति प्रिया, भावना भूषण, प्रिया गौतम, रजनी मिश्रा सहित अन्य लोगों की उपस्थिति रही। इसी कार्यक्रम में पूर्व अधिकारी ओरिएंटल इंश्योरेंस संजय किशोर का जन्मदिन भी मनाया गया। गौरव राय ने बताया कि आज उनके दोस्त संजय सुमन की माता जी की पुण्यतिथि के अवसर पर एक सिलाई मशीन उपलब्ध कराया गया। गौरव राय ने बताया कि आज तक उनके, परिवार और मित्रों के द्वारा पूरे बिहार में 162 महिलाओं और बेटियों को स्वरोजगार हेतु सिलाई मशीनें दी जा चुकी हैं और अब लोग इस अभियान में आगे बढ़ कर सिलाई मशीन दें रहें हैं। इसके अलावा फेसबुक के मित्रों के द्वारा छोटी-छोटी रकम से मदद किया जा रहा है।

प्रोग्रामिंग डायरेक्टर ने की इस कार्यक्रम की तारीफ़
गौरव राय ने बताया कि उनका लक्ष्य है 500 सिलाई मशीन का वितरण जरूरतमंदों के बीच। ग्रामीण इलाकों में इस माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनाकर बेरोजगारी पर अंकुश लगाया जा सकता है। भूमिहार महिला समाज की प्रीति प्रिया और भावना भूषण ने इस कार्य को सुदूर ग्रामीण इलाकों में करने की सलाह देते हुए कहा कि भूमिहार महिला समाज गौरव राय के साथ हमेशा खड़ा नज़र आएगा। प्रोग्रामिंग डायरेक्टर डॉक्टर सुभाष कृष्ण रीजनल ने इस कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि उनको इस कार्यक्रम में आकर बेहद अच्छा लगा कि लोगों के समूह आपस में मिलकर अपने आस पास के ज़रूरतमन्दों को खोज कर उनके जीवन में बदलाव के लिए प्रत्यनशील हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static