बिहार के युवाओं को 10 लाख नौकरियां देने का चुनावी वादा पूरा करेगा महागठबंधनः तेजस्वी यादव

8/12/2022 12:52:44 PM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुरुवार को कहा कि नवगठित महागठबंधन सरकार राज्य के युवाओं को 10 लाख नौकरियां देने का राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का चुनावी वादा पूरा करेगी। राजद ने 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान 10 लाख नौकरियां देने का राज्य की जनता से वादा किया था।

तेजस्वी ने दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबंधित अधिकारियों को रोजगार सृजन को ‘‘सर्वोच्च प्राथमिकता'' देने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘सरकारी विभाग में बहुत सारे पद खाली हैं। हम इन्हें भरेंगे।'' फिलहाल हम विधानसभा में बहुमत साबित करने के बाद पूरी तरह से सक्रिय होने का इंतजार कर रहे हैं।'' तेजस्वी ने कहा, ‘‘यह सिर्फ एक वादा नहीं था, बल्कि बिहार में रोजगार सृजन की तीव्र आवश्यकता थी। हम इससे मुकरने के बारे में नहीं सोच सकते, क्योंकि चुनाव में राजद के नेतृत्व वाले गठबंधन को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की तुलना में सभी 243 विधानसभा सीटों पर केवल 12000 वोट कम मिले थे। हमें लोगों ने अपना (भरपूर) आशीर्वाद दिया था।''

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के उत्तराधिकारी माने जाने वाले तेजस्वी ने उनकी पार्टी के बारे में नकारात्मक धारणा फैलाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि उनके दल पर अक्सर बाहुबल के इस्तेमाल का आरोप लगाया जाता है। उन्होंने कहा, ‘‘समस्या यह है कि हम नहीं जानते कि खुद का प्रचार कैसे करें, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा-नीत सरकार अपने प्रचार-प्रसार में माहिर है। फिर भी हमारी सरकार का प्रदर्शन देखने के बाद लोग इन (बाहुबल के इस्तेमाल के) आरोपों पर विचार करेंगे।

जदयू के इस आरोप पर कि भाजपा गठबंधन सहयोगी होने के बावजूद जद यू को विभाजित करने की कोशिश कर रही थी, अपनी सहमति व्यक्त करते हुए राजद नेता ने कहा कि नीतीश कुमार बहुत दबाव में थे। वे (भाजपा) कोशिश कर रहे थे कि बिहार में भी वैसा ही किया जाये, जैसा वे अन्य राज्यों में करते रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि सत्ता में जद यू के साथ रहने के बावजूद केंद्र की भाजपा-नीत सरकार ने पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिये जाने जैसे छोटे अनुरोध को भी पूरा नहीं किया। उन्होंने दावा किया कि इसके लिए नीतीश कुमार ने सार्वजनिक रूप से प्रधानमंत्री से आग्रह किया था। उन्होंने कहा कि जब इतना छोटा काम नहीं हो सका तो बिहार को विशेष दर्जा एवं विशेष आर्थिक पैकेज दिये जाने और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए पैकेज तो भूल ही जाइए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static