बिहार में बदला मौसम का मिजाजः शिवहर-सीतामढ़ी में बिछी ओले की सफेद चादर, 24 जिलों में अलर्ट जारी

3/17/2023 12:45:36 PM

पटनाः बिहार के मोतिहारी, शिवहर, बेतिया समेत कई जिलों में बीते गुरुवार को बारिश और ओलावृष्टि से लोगों को गर्मी से राहत मिली हैं। वहीं मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत बिहार के 24 जिलों में बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है।

PunjabKesari

24 जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी राज्य के कई जिलों में बारिश हो सकती है। शिवहर और सीतामढ़ी के कई इलाकों में आज सुबह बारिश और ओलावृष्टि हुई। शिवहर में तो सड़कों, घरों और खेतों में ओले की सफेद चादर देखने को मिली। इसके अलावा मोतिहारी में भी बारिश और ओलावृष्टि हुई हैं। वहीं मौसम विभाग ने 24 जिलों में बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया हैं, जिसमें राजधानी पटना, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई, बक्सर, कैमूर, रोहतास, मुंगेर, खगड़िया, बांका, भागलपुर, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, अररिया और किशनगंज शामिल हैं। बारिश से एक तरफ जहां लोगों को गर्मी से निजात मिली है। वहीं दूसरी तरफ फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

PunjabKesari

किसानों की बढ़ी परेशानी
बता दें कि राज्य में 20 मार्च तक ऐसा ही मौसम रहेगा। साथ ही राजधानी पटना में आज यानी शुक्रवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के बाद किसानों की परेशानी बढ़ गई है। किसान परेशान हैं कि खेत में लगी फसल का प्रबंधन कैसे करें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static