किशनगंजः सुशासन बाबू के राज में कंधे पर बाइक लेकर सड़क पर पैदल चलने को मजबूर ग्रामीण

7/4/2021 12:58:50 PM

 

किशनगंजः बिहार के किशनगंज में दूल्हा दुल्हन को कंधे पर उठाकर नदी पार के वीडियो वायरल के बाद अब एक और तस्वीर सामने आई है। आमतौर पर लोग बाइक पर सवार होकर सवारी करते है लेकिन सुशासन बाबू नीतीश कुमार के राज में ग्रामीण कंधे पर बाइक लेकर सड़क पर पैदल चल रहे है क्योंकि कनकई नदी की तेज धारा सड़क के ऊपर बह रही है। सरकार और संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा नदी पर बांध का निर्माण नहीं करने के कारण सड़कों पर 3 फीट तक नदी की तेज धारा बह रही हैं।

दरअसल ये वीडियो भारत नेपाल सीमा पर स्थित टेढ़ागाछ प्रखंड़ का है, जहां नेपाल के तराई क्षेत्रों में लगातार हो रही वर्षा से नदियों का जलस्तर बढ़ गई हैं। इससे बाढ़ का पानी निचले इलाके में तेजी से फैलने लगा है। हालत ऐसी हो गई कि लोगों को अब वाहन को ही कंधे पर उठाकर चलना पड़ रहा है। वहीं टेढ़ागाछ और बहादुरगंज प्रखंड को जोड़नेवाली झुनकी पुल के ऊपर से 3 फीट पानी बह रही है। पानी के तेज बहाव के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लोग जान को हथेली पर रखकर नदी के तेज बहाव को पार करने को विवश है। स्थानीय लोगो ने सरकारी नाव की व्यवस्था करने की मांग की हैं ताकि आवागमन में आसानी हो सके। नदी का जलस्तर बढ़ने से प्रखंड़ क्षेत्र के कई जगह में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया हैं। साथ ही कई जगह में तेजी से कटाव भी जारी हैं।

बता दें कि कनकई नदी अपनी धारा पिछले वर्ष स्वत: अपनी धारा परिवर्तन कर दिघलबैंक प्रखंड के ग्वालटोली पत्थरघट्टी के पास से छोटी धारा में मिलकर बहने लगी थी। अब ग्वालटोली के पास प्रकोपाईल बांध बांधकर नाला चिरे जाने से कनकई नदी की पानी अब दोनों तरफ से गुजरने लगी है, जिसके कारण दोनों तरफ के लोगों को सैलाब का सामना करना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static