कुढ़नी उपचुनाव के परिणाम पर कुशवाहा बोले- जनता हमारे हिसाब से नहीं, हमें जनता के हिसाब से चलना पड़ेगा

12/8/2022 3:10:22 PM

पटनाः मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम आ चुका है। इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी केदार गुप्ता ने कांटे की टक्कर में जदयू के मनोज कुशवाहा को 3,645 वोटों से मात दी है। वहीं उपचुनाव के नतीजों पर जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर लिखा, "क्या हार में, क्या जीत में, किंचित नहीं भयभीत मैं। कर्तव्य पथ पर जो मिला, यह भी सही वो भी सही।" उन्होंने कहा कि कुढ़नी के परिणाम से हमें बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। पहली सीख- “जनता हमारे हिसाब से नहीं बल्कि हमें जनता के हिसाब से चलना पड़ेगा।”


बता दें कि कुढ़नी सीट पर हुए कांटे के मुकाबले में गुप्ता को 76,653 मत प्राप्त हुए जबकि कुशवाहा को 73,008 वोट मिले। इस सीट पर जदयू के उम्मीदवार मनोज कुशवाहा राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन से चुनाव में उतरे थे जिसमें राष्ट्रीय जनता दल एक घटक है। इस सीट पर चुनाव कराने की जरूरत इसलिए हुई क्योंकि राजद के वर्तमान विधायक अनिल कुमार सहनी को अयोग्य घोषित कर दिया गया था । वर्ष 2020 में हुए चुनाव में सहनी ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी भाजपा के केदार गुप्ता को करीब 700 वोटों से पराजित किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static