समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के तीन पुल पर बाढ़ का पानी चढ़ने से ट्रेन परिचालन बाधित

8/1/2020 4:26:49 PM

पटनाः बिहार में पूर्व-मध्य रेलवे (ईसीआर) समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के तीन रेल पुल पर बाढ़ का पानी चढ़ जाने से सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए कुछ विशेष ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चला रहा है तो कुछ गाड़ियों का आंशिक समापन किया जा रहा है।

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण पिछले कुछ दिनों से समस्तीपुर मंडल में विशेष ट्रेनों का परिचालन बाधित है। इस मंडल के समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर तीन रेलपुलों पर बाढ़ का पानी चढ़ जाने के कारण ईसीआर द्वारा सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए जहां कुछ विशेष ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है वहीं कुछ ट्रेनों का आंशिक समापन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्थिति सामान्य होते ही सभी ट्रेनें अपने नियमित मार्ग से चलने लगेंगी।

राजेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार सुबह तक समस्तीपुर- दरभंगा मुख्य रेलमार्ग पर समस्तीपुर-मुक्तापुर के बीच रेलपुल संख्या एक के निकट बाढ़ का पानी खतरे के निशान से 2.15 मीटर तथा हायाघाटा-थलवारा के बीच रेलपुल संख्या 16 एवं 17 के निकट जलस्तर खतरे के निशान से क्रमश: 1.6 मीटर तथा 0.87 मीटर ऊपर आ चुका है। इसके मद्देनजर समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर स्थगित की गई ट्रेनों का परिचालन परिवर्तित मार्ग से या आंशिक समापन कर किया जा रहा है।


Edited By

Ramanjot

Related News