Patna News: यूनिवर्सिटी के फ्रीज खातों से लगी रोक हटी, केके पाठक के बड़े आदेश को भी ACS एस सिद्धार्थ ने पलटा

Thursday, Jun 13, 2024-04:38 AM (IST)

Patna News: बिहार की नीतीश सरकार ने यूनिवर्सिटी के फ्रीज खातों से रोक हटा ली है। विश्विद्यालय के शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के बंद वेतन जल्द ही जारी किए जाएंगे। इस संबंध में शिक्षा विभाग के प्रभारी अपर मुख्य सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ के आदेश पर शिक्षा सचिव बैद्यनाथ यादव ने आदेश जारी किया है।
PunjabKesari
बता दें कि सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि उपर्युक्त विषयक प्रसंगाधीन पत्र द्वारा क्रमश मौलाना मजहरूल हक अरबी एवं फारसी विश्वविद्यालय, पटना पूर्णियाँ विश्वविद्यालय पूर्णियाँ, मुगेर विश्वविद्यालय, मुंगेर के रोभी खातों के संचालन (पी०एल० खाता सहित) पर अगले आदेश तक रोक लगाई गई थी जिसे हटा लिया गया है। साथ ही कुलपति, कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय, दरभंगा के वेतन निकासी पर भी रोक लगाई गई थी और इसे अनलॉक करने का निर्देश दे दिया गया है। शिक्षा विभाग के सचिव बैद्यनाथ यादव ने खाता संचालन को लेकर पत्र आदेश पत्र जारी कर दिया है। इस आदेश में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि पीएल खाता सहित सभी खातों पर लगी रोक हटाई जाती है। इसके साथ ही सभी विश्वविद्यालयों के स्थगित वेतन को भी चालू करने का आदेश दे दिया गया है।

गौरतलब है कि माननीय उच्च न्यायालय, पटना द्वारा सीडब्लू० जे०सी० संख्या-7084/2024 में दिनांक-17.06.2024 एवं सीडब्लू००सी० संख्या-7425/2024 में पारित आदेश दिनांक-29.05 2024 के अनुपालन में सभी विश्वविद्यालय के बैंक खातों का संचालन प्रारंभ किया जाना है। ऐसे में माननीय न्यायालय के आदेश के सम्पूर्ण अनुपालन में प्रसंगाधीन पत्रों को निदेशानुसार वापस लिया जाता है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ के आदेश पर सभी 13 विश्वविद्यालयों के खातों के संचालन पर लगी रोक हटा ली गई है और इसे अनलॉक करने का निर्देश दे दिया गया है। शिक्षा विभाग के सचिव बैद्यनाथ यादव ने खाता संचालन को लेकर पत्र आदेश पत्र जारी कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static