PM मोदी के नामांकन दाखिल करने के दिन ही चाचा पड़ गए बीमार, तेजस्वी का नीतीश पर हमला

Wednesday, May 15, 2024-10:46 AM (IST)

 

मधुबनीः बिहार विधानसभा में विपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने चुटकी लेते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी से नामांकन पत्र दाखिल करने के दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (चाचा) बीमार पड़ गए।

तेजस्वी यादव ने इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार के पक्ष में मंगलवार को यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कुमार ने वर्ष 2024 में केंद्र की सत्ता से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बाहर करने के लिए एक बार उन्हें सुझाव दिया था। उनके सुझावों के अनुसार ही वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि भाजपा को सत्ता से बेदखल किया जा सके।

विपक्ष के नेता ने चुटकी लेते हुए टिप्पणी की,‘‘जिस दिन प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी सीट से नामांकन दाखिल किया, उस दिन चाचा बीमार पड़ गए। चाचा भाजपा को सत्ता से बाहर करने के उनके (यादव) मिशन में पूरा समर्थन दे रहे हैं।'' यादव ने कहा, 'मुझे चाचा जी के खिलाफ कुछ नहीं कहना है क्योंकि उन्हें भाजपा ने हाईजैक कर लिया है। वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सहज महसूस नहीं कर रहे हैं क्योंकि उन्हें वहां भाजपा द्वारा अपमानित किया जा रहा था।'' उन्होंने कहा कि यह निश्चित है कि लोगों ने मौजूदा लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है।

विपक्ष के नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार से युवाओं के पलायन को रोकने के लिए कदम उठाने के बड़े-बड़े वादे किए थे। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि मोदी ने लंबे समय से बंद सभी चीनी मिलों को फिर से खोलने का वादा किया था लेकिन उनके द्वारा किया गया कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मोदी इंडिया गठबंधन के सत्ता में आने पर हिंदू महिलाओं से 'मंगलसूत्र' छीने जाने की आशंका के बारे में बात कर रहे थे, जो पूरी तरह से निराधार है और प्रधानमंत्री द्वारा ऐसी बातें कहना अनुचित है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static