विपक्ष ने बिहार सरकार के समक्ष रखी मांगे, कहा- पारदर्शी तरीके से खर्च हो विधायक निधि की राशि

5/17/2021 2:16:28 PM

पटनाः बिहार की विपक्षी पाटिर्यों ने सरकार से कोरोना प्रबंधन के लिए विशेषज्ञ समिति बनाने, उसमें सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को शामिल करने और महामारी से निपटने के लिए विधायक निधि के दो करोड़ रुपए को पारदर्शी तरीके से खर्च करने की मांग की है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को संपूर्ण विपक्ष के साथ बिहार में कोविड-19 की स्थिति पर वर्चुअल बैठक की। इस दौरान विपक्षी नेताओं ने कोरोना संक्रमण से निपटने में सरकार के इंतजामों को नाकाफी बताते हुए इस संबंध में बेहतर इंतजाम करने के सुझाव दिए। विपक्षी नेताओं ने सरकार से कोरोना प्रबंधन के लिए विशेषज्ञ समिति बनाने, उसमें सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को शामिल करने, महामारी से निपटने के लिए विधायक निधि के दो करोड़ रुपए को पारदर्शी तरीके से खर्च करने और क्षेत्र विशेष की जरूरतों को पहचानने से लेकर आवंटन तक की प्रक्रिया में विधायकों से सलाह लिए जाने की मांग की।

बैठक में कहा गया कि सरकार ने कोरोना की पहली लहर से कोई सबक नहीं सीखा और स्वास्थ्य प्रक्षेत्र में रिक्तियों को भरने के बजाय वह आंकड़ों के प्रबंधन में लगी रही। विपक्षी नेताओं ने सरकार से हफ्ते भर में अभियान चलाकर डॉक्टर, नर्स और पारा-मेडिक स्टाफ की नियुक्ति करने की मांग की। बैठक में नेताओं ने कहा कि पीएम केयर्स फंड से प्राप्त अधिकांश वेंटीलेटर खराब है और जो ठीक भी है उसे मंगवा कर निजी अस्पतालों को सौंपा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static