तेजस्वी ने रेणु देवी के भाई पर लगाया जमीन हड़पने के आरोप, डिप्टी CM बोलीं- मेरा उससे कोई संबंध नहीं

7/4/2021 4:00:49 PM

पटनाः राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी के भाई पर पटना के एक पॉश इलाके में एक भूखंड पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया। इस पर रेणु देवी ने कहा कि उनका नाम अनावश्यक रूप से विवाद में घसीटा जा रहा है क्योंकि उनका अब अपने भाई से कोई संबंध नहीं है। रेणु देवी राज्य के दो उपमुख्यमंत्रियों में से एक हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह एक महिला हैं और एक अत्यंत पिछड़ा वर्ग (ईबीसी) से आती हैं।

शहर के पटेल नगर इलाके के दो निवासियों ने उनके भाई रवि प्रसाद पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया है और दावा किया है कि उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुख्य सचिव और डीजीपी को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। रेणु देवी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैंने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि मेरा अब रवि के साथ कोई संबंध नहीं है। मेरी उससे बात नहीं होती है। मेरा नाम विवाद में क्यों घसीटा जा रहा है।'' भाजपा नेता ने कहा कि राज्य में विपक्षी दल बेवजह इसे मुद्दा बना रहे हैं और वह उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगी जो उनका नाम विवाद में घसीट रहे हैं। जमीन हड़पने की कथित घटना के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘कानून अपना काम करेगा।''

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, ‘‘उप मुख्यमंत्री के भाई दिनदहाड़े पटना में महंगी जमीन को हथियारों के बल पर हड़प रहे हैं। जब भूमि स्वामियों ने इसका विरोध किया तो उन्हें उप मुख्यमंत्री आवास ले जाने की धमकी दी।'' उन्होंने शुक्रवार को ट्विटर पर कहा था, ‘‘जंगलराज के रखवालों को भाजपा की गुंडागर्दी पर बोलना चाहिए।'' जमीन के मालिक ब्रह्मानंद सिंह और श्रवण कुमार ने दावा किया कि घटना पिछले महीने हुई थी।

ब्रह्मानंद सिंह ने शुक्रवार को आरोप लगाया, ‘‘रवि प्रसाद उर्फ ​​पिन्नू ने अपने साथियों के साथ 21 जून को पटेल नगर में मेरा भूखंड हड़प लिया। उन्होंने भूखंड पर दीवार भी बनानी शुरू कर दी है। जब हमने उनके जबरन कृत्य पर आपत्ति जताई, तो प्रसाद ने मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और अपने सहयोगियों से मुझे और श्रवण को उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के पटना स्थित आधिकारिक आवास पर ले जाने के लिए कहा।'' उन्होंने कहा कि वे रेणु देवी से उनके भाई की हरकतों के बारे में बताने के लिए मिले थे, लेकिन उन्होंने उनसे कहा कि उनका उससे कोई संबंध नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static