सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगने वाला विपक्ष 1971 के युद्ध से ले प्रेरणाः सुशील मोदी

12/17/2021 10:10:29 AM

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगने वाले विपक्ष को 1971 के युद्ध से प्रेरणा लेने की नसीहत देते हुए कहा कि इस युद्ध में भारत को ऐतिहासिक जीत इसलिए संभव हुई कि उस समय देश की शीर्ष राजनीति पूरी एकजुटता के साथ सरकार और सेनाओं के साथ खड़ी रही।

सुशील मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, 'एशिया का भूगोल बदलने वाले विजय दिवस की 50 वीं वर्षगांठ पर भारतीय सेना के तीनों अंगों के जवानों-अधिकारियों को हार्दिक बधाई। बलिदानी सैनिकों का नमन।' उन्होंने आगे कहा, 'सन् 1971 की ऐतिहासिक विजय इसलिए संभव हुई कि उस समय भारत की शिखर राजनीति पूरी एकजुटता के साथ सरकार और सेनाओं के साथ खड़ी रही। दुर्भाग्यवश आज ऐसा विपक्ष है, जो सर्जिकल स्ट्राइक पर सुबूत मांगता है और डोकलाम गतिरोध के समय चीनी दूतावास से संपर्क करता है।'

भाजपा सांसद ने कहा कि बांग्लादेश युद्ध के समय जब प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अपील की कि हमें सभी पाटिर्यों का सहयोग चाहिए, तब जनसंघ के नेता अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्हें आश्वस्त किया था 'आज पूरा देश एक पार्टी है। दूसरी पार्टी पाकिस्तान है, जिसके विरुद्ध लड़ाई का नेतृत्व आपको करना है।' उन्होंने कहा कि ‘विजय दिवस' से आज के विपक्ष को प्रेरणा लेनी चाहिए, जो अक्सर पाकिस्तान और चीन को खुश करने वाले बयान देकर वोट बैंक की राजनीति करता है। उन्होंने कहा कि जनसंघ से भाजपा तक, हमने हर दौर में 'दल से बड़ा देश' के सिद्धांत का पालन किया।

मोदी ने कहा कि मानचित्र पर पूर्वी पाकिस्तान का मिटना और बांग्लादेश का उभरना सिद्ध करता है कि धर्म के आधार पर भारत का बंटवारा गलत था। उन्होंने कहा कि 71 का सैन्य पराक्रम भीतर से खंडित पाकिस्तान पर एकजुट भारत की विजय की याद दिलाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static