ललन सिंह पर भड़के सुशील मोदी, कहा- PM मोदी और अमित शाह पर की गलतबयानी, अब माफी मांगें

10/13/2022 11:17:00 AM

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने गुजरात के गांधी नगर का निकाय चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण को लेकर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष ललन सिंह पर गलत बयानबाजी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ऐसा बयान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बदनाम करने के लिए दिया था, इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। 

"​​​​​गलतबयानी के लिए माफी मांगे ललन सिंह" 
सुशील मोदी ने बुधवार को यह बयान जारी कर जदयू अध्यक्ष ललन सिंह के इस बयान को चुनौती दी कि गुजरात के गांधी नगर का निकाय चुनाव अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को बिना आरक्षण दिए कराया गया। उन्होंने कहा कि ललन सिंह ने गुजरात, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बदनाम करने लिए जो गलतबयानी की, उसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। भाजपा नेता ने कहा कि गुजरात में ओबीसी को 10 फीसद आरक्षण देकर पिछले वर्ष निकाय चुनाव कराए गए थे। उन्होंने कहा कि वहां के राज्य निर्वाचन आयोग ने जब बिना आरक्षण दिए निकाय चुनाव कराने की सिफारिश की, तब गुजरात की भाजपा सरकार ने उसकी सिफारिश नामंजूर कर निर्णय किया कि अब निकाय चुनाव सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार पिछड़ों को आरक्षण देकर ही कराए जाएंगे। 

"नीतीश के राजहठ के कारण स्थगित हुए निकाय चुनाव"
सुशील मोदी ने कहा कि गुजरात ने आरक्षण देने के लिए झवेरी आयोग का गठन कर दिया, जबकि बिहार सरकार महाधिवक्ता (एजी) के मंतव्य देने पर भी विशेष आयोग नहीं बना पाई। उन्होंने कहा कि झारखंड में राजद-कांग्रेस के समर्थन से चलने वाली झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) सरकार ने निकाय चुनाव में आरक्षण खत्म करने का निर्णय किया है। वहां पंचायत के चुनाव भी ओबीसी का 14 फीसद आरक्षण समाप्त करके कराए गए थे। भाजपा नेता ने कहा कि यदि नीतीश कुमार विपक्ष को जोड़ने का दावा करते हैं, तो वे झारखंड में बिना आरक्षण के होने वाले निकाय चुनाव को रुकवाएं। उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के राजहठ के कारण निकाय चुनाव स्थगित हुए और अतिपिछड़ों को नुकसान उठाना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static