सुपौल में SSB के हाथ लगी कामयाबी, 200 किलोग्राम गांजा के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

7/5/2022 4:54:03 PM

सुपौलः बिहार के सुपौल जिले में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने करीब 200 किलोग्राम कथित गांजा के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है।

बल के 45वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट आलोक कुमार ने सोमवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सीमा स्तम्भ संख्या 212/48 के स्पर संख्या 870 किलोमीटर के समीप कोशी नदी के रास्ते बहुतायत मात्रा में नेपाल से भारतीय प्रभाग मे मादक पदार्थों की तस्करी होने वाली हैं। विशेष नाका दल का गठन करते हुये स्पर संख्या 870 कि.मी. के लिए रवाना किया गया। चिन्हित स्थान पर पहुंचने के उपरांत एसएसबी के नाका दल द्वारा छुपावदार स्थान पर नाका लगाया गया।

कुमार ने बताया कि कुछ समय पश्चात देखा गया कि एक व्यक्ति मोटरसाइकल से उक्त स्पर के पास आकर रुका। उसके ठीक कुछ ही देर बाद कोशी नदी के रास्ते एक नाव आता दिखाई दिया। स्पर पर मौजूद व्यक्ति नाव को अपने तरफ आने का इशारा किया गया तथा थोड़ी देर में नाव उक्त स्पर के समीप आकर रुक गई। उसके उपरांत विजय मुखिया भी नाव पर जाकर समान उठाने लगा। तभी, नाका दल जैसे ही उक्त स्थान की ओर बढ़ी, नाव से बोरी उतार रहे कुछ व्यक्ति पानी में कूद कर नेपाल प्रभाग के तरफ भाग गए तथा एक व्यक्ति को नाका दल द्वारा पकड़ लिया गया। इसके बाद नाव एवं स्पर के समीप रखे सभी बोरियों को इकट्ठा कर खोलकर देखा गया जिसमे गाँजा जैसे दिखने वाला मादक पदार्थ पाया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static