समाज के सभी वर्गों के कल्याण एवं उत्थान के लिए प्रतिबद्धता से काम कर रही सरकारः डिप्टी सीएम

7/23/2021 11:33:24 AM

भागलपुरः बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि विभिन्न योजनाओं के माध्यम से समाज के सभी वर्गों के कल्याण एवं उत्थान के लिए सरकार प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।

तारकिशोर प्रसाद ने गुरुवार को आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बिहार सरकार आत्मनिर्भर भारत के साथ-साथ आत्मनिर्भर बिहार बनाने के संकल्प पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं के माध्यम से समाज के सभी वर्गों के कल्याण एवं उत्थान के लिए सरकार प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। उप मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व संग्रहण के मामले में लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अधिकारी संवेदनशीलता के साथ काम करें। समीक्षा बैठक में इसके अलावे प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल तथा जल-जीवन-हरियाली के अंतर्गत क्रियान्वित योजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिए गए।

प्रसाद ने कहा कि बिहार सरकार ने सड़क संपकर्ता प्रदान करने तथा आवागमन की उत्तम सुविधा लोगों को उपलब्ध कराने के लिए गुणवत्तापूर्ण सड़कों के निर्माण के साथ-साथ उनके अनुरक्षण की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की है। जल-जीवन-हरियाली के माध्यम से वैश्विक जल संकट की समस्या के निदान एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए अनूठी पहल की है, जिसमें प्राकृतिक जल स्रोतों, कुआं, आहर, पईन, पोखर के जीर्णोद्धार, वर्षा जल संचयन, पौधारोपण कार्यक्रम चरणबद्ध रूप से चलाए जा रहे हैं। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की इन महत्वाकांक्षी योजनाओं पर सभी संबंधित पदाधिकारी तत्परता एवं संवेदनशीलता के साथ काम करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static