बिहार में उद्यमी व्यक्तिगत चालू खाता खुलवाकर भी मुख्यमंत्री उद्यमी योजना में कर सकेंगे आवेदन

8/13/2021 11:05:18 AM

पटनाः बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने गुरुवार को कहा कि फर्म के नाम चालू खाता होने की शर्तों में दी गई ढ़ील के तहत अब व्यक्तिगत चालू खाता खुलवाकर भी मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के लिए आवेदन कर सकेंगे।

शाहनवाज ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री उद्यमी य़ोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के उपरांत यह बात सामने आई कि फर्म के नाम से चालू खाता खुलवाने में आवेदकों को काफी दिक्कतें आ रही हैं। उद्यमी बनने के इच्छुक बहुत से बेरोजगार युवा-युवती या अन्य लोग जिनकी अब तक कोई फर्म रजिस्टर्ड नहीं है, वो फर्म के नाम से चालू खाता होने की आवश्यक शर्त की वजह से आवेदन नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए मुख्यमंत्री उद्यमी य़ोजनाओं के तहत आवेदन करने की प्रक्रिया/आवश्यक शर्तों को सरल बनाया गया है और इसमें जोड़ा गया है कि आवेदन करने के लिए अगर आवेदक व्यक्तिगत चालू खाता भी खुलवा लें तो वो मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत आवेदन कर सकेंगे।

शाहनवाज ने कहा कि साल 2018 से मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति-जनजाति उद्यमी योजना लागू है। इसमें साल 2020 से अति पिछड़ा वर्ग को भी जोड़ा गया। उन्होंने कहा कि 2021 से मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना और मुख्यमंत्री युवा (सामान्य वर्ग और पिछड़ा वर्ग सहित) उद्यमी योजना लागू है। चालू खाता के संबंध में प्रक्रिया / शर्त में जो ढील दी गई है, वह सभी मुख्यमंत्री उद्यमी योजनाओँ पर लागू होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static