7 अप्रैल को होगी अभयानंद सुपर-30 की जांच परीक्षा, सम्मिलित होने के लिए ऐसे करें आवेदन

3/30/2024 2:42:45 PM

पटनाः अभयानंद सुपर-30 के संस्थापक अभयानंद जी (पूर्व डीजीपी बिहार) का मानना है कि "समाज अपनी समस्याओं का समाधान स्वयं कर सकता है" इसी क्रम में उन्होंने वर्ष 2015 में अपनी सेवानिवृत्ति के उपरांत अभयानंद सुपर-30 की स्थापना की। जिसका मिशन ही है "Life Transformation".

PunjabKesari

अभयानंद सुपर-30 ने प्रथम वर्ष में ही गुवाहाटी जोन का दिया था तीसरा टॉपर
ज्ञात हो कि अभयानंद सुपर-30 अपने स्थापना के प्रथम वर्ष 2015 से ही समाज के गरीब मेधावी छात्रों को रहने-खाने एवं पढ़ने की निःशुल्क सुविधा प्रदान करते आ रही है। जिसके प्रयास से विगत 8 वर्षों में 87 छात्र आईआईटी (IIT), 127 छात्र एनआईटी (NIT) में पढ़ चुके हैं, या पढ़ रहे हैं। अभयानंद सुपर-30 ने अपने प्रथम वर्ष में ही गुवाहाटी जोन (Guwahati- IIT ZONE), का तीसरा एवं पांचवा टॉपर दिया। इन सफलताओं को देखकर 2018 में मेडिकल विंग्स (Medical Wings) अभयानंद सुपर-30 की स्थापना की गई। जिसके फलस्वरूप अपने प्रथम प्रयास में सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 18 छात्रों ने दाखिला लिया। यह सिलसिला निरंतर रूप से बिहार में अब तक चलते आ रहा है। विगत वर्ष, 3 बच्चों का दाखिला अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में हुआ। वहीं, झारखण्ड में अभयानंद सुपर-30 अपनी उपस्थिति प्रथम बार दर्ज करा रहा है। ताकि अभयानंद जी के मिशन का लाभ झारखंड के गरीब एवं मेधावी छात्रों को भी प्राप्त कर हो सके।

PunjabKesari

7 अप्रैल को होगी अभयानंद सुपर-30 की जांच परीक्षा
वैसे छात्र जो इस वर्ष किसी भी बोर्ड से 10वीं की परीक्षा दे चुके है, वें www.abhayanandsuper30.com पर जाकर 7 अप्रैल को होने वाली जांच परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन कर सकते है, तथा छात्र अपनी सुविधा अनुसार बिहार एवं झारखंड में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दे सकते है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static