निजी व्यावसायिक अपने कर्मियों को दें PM जीवन ज्योति बीमा का सुरक्षा कवचः सुशील मोदी

5/13/2021 10:43:53 AM

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद सुशील कुमार मोदी ने कोविड संकट के मद्देनजर निजी व्यावसायिक, औद्योगिक प्रतिष्ठानों से अपने कर्मियों को पीएम जीवन ज्योति बीमा का सुरक्षा कवच देने की अपील की है।

सुशील मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर अपील की कि कोविड संकट को ध्यान में रखते हुए निजी व्यावसायिक और औद्योगिक प्रतिष्ठानों के संचालक अपने सभी कर्मियों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना से जरूर आच्छादित करें ताकि किसी अनहोनी की स्थिति में मुख्यमंत्री सहायता कोष से मिलने वाली 4 लाख के अतिरिक्त उनके परिजनों को 2 लाख की और बीमा राशि मिल सके। उन्होंने कहा कि आम लोग भी दुनिया की सबसे सस्ती मात्र 333 रुपए सलाना की प्रीमियम में मिलने वाली प्रधानमंत्री बीमा योजना का लाभ जरूर लें।

भाजपा सांसद ने कहा कि पूरे देश में 10 करोड़ 27 लाख लोग जबकि 31 दिसम्बर, 2020 तक बिहार के 72 लाख 74 हजार लोग इस योजना से आच्छादित है। देश में मृत्यु उपरांत ढाई लाख और बिहार के 8,102 लोगों के परिजनों को क्लेम की 2-2 लाख रुपए की राशि दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि बिहार में जीवन ज्योति बीमा योजना में 45 लाख 80 हजार जीविका दीदियां शामिल हैं। राज्य के वाणिज्यिक बैंकों ने अबतक 22 लाख से ज्यादा लोगों को बीमा कवर दिया है। 18 से 50 आयुवर्ग के लोग इस योजना में शामिल हो सकते हैं जिन्हें 55 वर्ष की आयु तक बीमा कवर मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static