स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय बोले- बिहार में हालात ऐसे नहीं कि लॉकडाउन पर हो विचार

4/7/2021 2:58:57 PM

 

पटनाः कोरोना की दूसरी लहर की तेज वापसी के बीच सतर्क बिहार सरकार ने कहा कि राज्य में स्थिति वैसी नहीं है कि लॉकडाउन पर विचार किया जाए।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से सतर्क है। मरीजों की जांच और स्वास्थ्य की देखभाल की सुविधा बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि 75 हजार के लगभग कोरोना की जांच प्रतिदिन हो रही है। मंगल पांडेय ने कहा कि एक लाख सैंपल की प्रतिदिन जांच हो इस लक्ष्य पर राज्य सरकार काम कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज समीक्षा बैठक हो रही है, जिसमें सभी जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और सिविल सर्जन भाग ले रहे हैं। केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकार के साथ मिलकर मामले की मॉनिटरिंग कर रही है।

वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने लॉकडाउन के संबंध में पूछे गए सवाल पर कहा कि राज्य में हालात अभी वैसी नहीं हुई है इसलिए लॉकडाउन पर राज्य सरकार अभी विचार नहीं कर रही है। लॉकडाउन के बजाय परिस्थिति ठीक हो इस पर सरकार काम कर रही है। बता दें कि बिहार में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है, बावजूद इसके लोग लापरवाही बरत रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार की ओर से इसके लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। एहतियात के तौर पर स्कूल, कॉलेज तथा शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है।
 


Content Writer

Nitika

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static