शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर के 250 बुनकरों को प्रदान की 10-10 हजार की कार्यशील पूंजी

8/23/2021 10:45:04 AM

भागलपुरः बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर जिले के 250 बुनकरों को कार्यशील पूंजी के रूप में रविवार को दस-दस हजार रुपए के चेक प्रदान किए। जिले के रेशम भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान शाहनवाज ने इन 250 बुनकरों को चेक सौंपे।

रक्षाबंधन के दिन आयोजित कार्यक्रम के दौरान उद्योग मंत्री ने भागलपुर स्थित बिहार स्पन सिल्क मिल के निवर्तमान या सेवानिवृत्त 287 कर्मियों, आश्रितों को बकाया वेतन में से छह महीने के वेतन से संबंधित चेक प्रदान किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में शाहनवाज ने कहा कि वह बाकी बचे वेतन को भी दिलाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने बताया कि बिहार स्पन सिल्क मिल के कर्मचारियों को कुल 55 लाख 42 हजार 14 रुपए का चेक और भागलपुर के 250 बुनकरों के बीच 25 लाख की राशि का वितरण किया गया है।

इस अवसर पर अपने पुराने संसदीय क्षेत्र में शाहनवाज ने बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा नाथनगर में प्रायोजित रेशम सूत कताई के एक और दरियापुर में दो प्रशिक्षण कार्यक्रमों की शुरुआत की। मंत्री ने कहा कि भागलुपर की खादी संस्थाओं को गत दो वर्षों में कार्य़शील पूंजी के रूप में दो करोड़ 66 लाख रुपए दिए जा चुके हैं। इसके अलावा 210 नए मॉडल का चरखा, 33 हथकरघा तथा 560 बुनकरों को कटिया चरखा निःशुल्क दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static