बिहार में रोजगार के लिए रूपेश पांडेय की बड़ी पहल, उद्योग मंत्री से मुलाकात कर इस खास योजना की दी जानकारी

Wednesday, Sep 11, 2024-04:28 PM (IST)

पटना: बिहार में इन दिनों सीएम नीतीश कुमार से लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव तक सभी नेता रोजगार पर खूब चर्चा कर रहे हैं। दरअसल, हाल के दिनों में रोजगार का सृजन करने के लिए नेता से लेकर उद्योगपति तक नई-नई योजनाओं पर चर्चा कर रहे हैं। अडानी, पेप्सिको के अलावा छोटे-छोटे अन्य बिजनेस मैन भी बिहार में इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए खास पहल की शुरुआत कर रहे हैं। इसी क्रम में बिहार के चंपारण की धरती के लाल रूपेश पांडेय ने भी बिहार में करोड़ के निवेश की योजना बनाई है। महाराष्ट्र, हरियाणा समेत अन्य राज्यों में माइक्रो फाइनेंस के क्षेत्र में बड़ा मुकाम बनाने वाले रूपेश पांडेय ने बिहार में इंडस्ट्री लगाने को लेकर बीते सोमवार को बिहार के उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा से भी मुलाकात की है।

बिहार में रोजगार के अवसर पैदा करना चाहते हैं रूपेश पांडे
इस बारे में रूपेश पांडे ने बताया कि कल ही उन्होंने मंत्री नीतीश मिश्रा से खास मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने मंत्री जी को बिहार में अपने बड़े निवेश की योजना की जानकारी दी है। रूपेश पांडे ने बताया कि वह बिहार में रोजगार के अवसर पैदा करना चाहते हैं। साथ ही वह राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में भी कुछ बड़ा करना करने की योजना बना रहे हैं। रूपेश पांडे ने कहा कि वह बिहार में एक बड़े कैंसर अस्पताल खोलने के योजना पर काम कर रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा से भी मुलाकात की है। उन्होंने बताया कि वह बिहार के चंपारण में उद्योग को बढ़ावा देना चाहते हैं ताकि वहां ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके।

जल्द ही बिहार सरकार के अन्य मंत्रियों से भी मिलेंगे रूपेश पांडे
रूपेश पांडे ने बताया कि वह अपने निवेश की योजना को लेकर जल्द ही बिहार सरकार के अन्य मंत्रियों और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी मुलाकात करने वाले हैं ताकि वह अपने निवेश की योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी उन तक पहुंच सके। रूपेश पांडे का कहना है कि बिहार के युवा दूसरे प्रदेशों में जाकर बड़ा नाम कमाते हैं, लेकिन अगर युवा अपने राज्य में अवसर मिलने पर रोजगार के अवसर पैदा करेंगे तो यहां अन्य युवाओं को काफी फायदा मिलेगा। बता दें कि रूपेश पांडे बिहार के चंपारण की धरती से ताल्लुक रखते हैं। वह बीते कई सालों से महाराष्ट्र हरियाणा समेत अन्य राज्यों में माइक्रो फाइनेंस के क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे हैं। उन्होंने अपनी कंपनी में कई लोगों को रोजगार दे रखा हैं। रूपेश पांडे बताते हैं कि वह आने वाले दिनों में समाज सेवा के लिए राजनीति से भी जुड़ सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static