"बिहार को मिले लॉलीपॉप से ही लहालोट हुए जा रहे हैं", विशेष दर्जे की मांग पर रोहिणी का नीतीश व केंद्र पर हल्ला बोल

Wednesday, Jul 24, 2024-12:37 PM (IST)

पटनाः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट पेश किया। इस बजट ने बिहार को लगभग 58 हजार करोड़ का स्पेशल पैकेज दिया। बिहार को तीन एक्सप्रेस-वे सहित कई बड़े तोहफों से नवाजा गया। इसके बावजूद भी विपक्ष लगातार सरकार पर तंज कस रहा है। अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने बजट को लेकर सीएम नीतीश और केंद्र सरकार पर हल्ला बोला है।

रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया के माध्यम से सीएम नीतीश और केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अवसरवादिता के पुरोधा जी को कुर्सी से चिपकने का ऐसा फितूर है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की अपनी पुरानी व् बिहार के हित की मांग को भूलकर कल पेश किए गए बजट में बिहार को मिले लॉलीपॉप से ही लहालोट हुए जा रहे हैं, अजीब विरोधाभासी चरित्र है जनाब का " कहते कुछ , करते कुछ और हैं", बेशक पलटने के लिए जाने जाते हैं , मगर इतना ज्यादा पलटते हैं कि ट्रैक (गिनती) रखना भी मुश्किल हो जाता है। 

वहीं लालू  यादव की बेटी ने नीतीश और भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसे कुतर्क देते हुए ये लोग भूल जाते हैं कि विशेष राज्य के दर्जे की मांग सिर्फ विपक्ष की मांग नहीं है, अपितु भाजपा को छोड़कर बिहार के तमाम राजनीतिक दलों ने बजट प्रस्तुत किए जाने के ठीक पहले तक इसकी मांग की है। अब रही बात योजना मद में मिली राशि के न खर्च होने की, तो पूर्ववर्ती शासनकाल पर दोष मढ़ने और बिहार के लोगों को बरगलाने से पहले दोष मढ़ने वालों को अपना होमवर्क ठीक से कर लेना चाहिए और 2005 के बाद की सीएजी (CAG) की तमाम रिपोर्ट्स भी पढ़ लेनी चाहिए, साफ़ हो जाएगा कि किस शासनकाल में योजना मद की कितनी राशि खर्च हुई। उम्मीद है कि विपक्ष को निरंतर अनर्गल प्रलाप करने वाले सरकार में शामिल लोगों को ये बताने की जरूरत नहीं पड़ेगी कि 2005 से आज तक बिहार में किसका शासन है और क्स शासन में कितने सालों तक गठबंधन का साथी रहा व बना हुआ है!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static