​कोलकाता रेप-मर्डर केस: RJD ने केंद्र सरकार से किया आग्रह- डॉक्टरों को सुरक्षा प्रदान करने में देरी न करें

Saturday, Aug 17, 2024-02:12 PM (IST)

दिल्ली/पटना: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुई दुष्कर्म-हत्या की घटना ने देशभर में आक्रोश पैदा कर दिया है। इस घटना के विरोध में युवा और सभी वर्ग के लोग 24 घंटे लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने केंद्र सरकार ने आग्रह किया है कि डॉक्टरों को सुरक्षा प्रदान करने में देरी न करें।

"दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए"
इस मामले को लेकर आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि यह घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है...डॉक्टर पूरे देश में इस घटना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। सीबीआई घटना की जांच कर रही है और दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। मैं केंद्र सरकार से आग्रह करता हूं कि डॉक्टरों को सुरक्षा प्रदान करने में देरी न करें, जो कि डॉक्टरों द्वारा उठाई गई मांगों में से एक है। वहीं, कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा कथित MUDA घोटाले में सीएम सिद्धारमैया पर मुकदमा चलाने की अनुमति दिए जाने पर मनोज झा ने कहा कि राज्यपाल द्वारा केंद्र सरकार से परामर्श के बाद इस तरह के फैसले लिए जाते हैं।

क्या था मामला?
बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त की रात को 31 वर्षीय ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव सेमिनार हॉल में बरामद किया गया था। शव पर चोट के निशान और खून बहने के प्रमाण मिले थे। जांच के दौरान यह पता चला कि डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, हालांकि यह संभावना जताई जा रही है कि इस अपराध में कई लोग शामिल हो सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static