नीति आयोग की बैठक पर राजद नेता मनोज झा का बड़ा बयान, कहा- नीति आयोग एक फेल आइडिया, इसके अलावा कुछ नहीं

Saturday, Jul 27, 2024-12:41 PM (IST)

दिल्ली/पटना: आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक हो रही है। नीति आयोग की इस बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के सीएम मौजूद हैं, जबकि कांग्रेस और विपक्षी मुख्यमंत्रियों ने इस बैठक में आने से इनकार कर दिया है। वहीं, नीति आयोग की बैठक पर राजद नेता मनोज कुमार झा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

'संसदीय लोकतंत्र नेहरू के कल्पना के बगैर नहीं चलेगी'
राजद नेता मनोज कुमार झा ने कहा कि नीति आयोग क्या है? यह एक ऐसा निकाय है जो एक खास अकादमिक अभ्यास के लिए बनाया गया था, इससे क्या हासिल हुआ? बिल्कुल कुछ नहीं...एक शैक्षणिक अभ्यास के लिए पीएम मोदी ने एक बॉडी बना दी। इन्हें योजना आयोग से क्या दिक्कत थी ? सिर्फ इसलिए दिक्कत हुई क्योंकि ये नेहरू के जमाने से था। तो नेहरू के जमाने की तो बहुत सी चीज़े हैं। संसदीय लोकतंत्र नेहरू के कल्पना के बगैर नहीं चलेगी। गणितीय शब्द से सच्चाई नहीं बदलती। हकीकत तब बदलेगी जब आप पहल कदमिया क्या ठोस लेते हैं और वहां मैं नीति आयोग को फेल मानता हूं तो जाहिर तौर पर आपको रिवाइव करना चाहिए।

बैठक में विकसित भारत  2047 पर होगी चर्चा
बता दें कि इस बैठक में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा, असम सीएम हिमंता बिस्वा शर्मा, मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव, आंध्र प्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू और गोवा सीएम प्रमोद सावंत मौजूद हैं। वहीं, NDA के प्रमुख सहयोगी JDU के नीतीश कुमार इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में विकसित भारत  2047 पर चर्चा होगी। भारत को विकसित बनाने में राज्यों की भूमिका पर भी चर्चा होगी। नीति आयोग का कहना है कि देश 5 ट्रिलियन डॉलर की जीडीपी के साथ दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है और 2047 तक 30 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल कर लेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static