RJD ने लगाया GST में गबन का आरोप, की सदन की विशेष समिति से जांच करवाने की मांग

3/2/2022 6:34:01 PM

 

पटनाः बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने विधानसभा में ग्रामीण कार्य विभाग के अभियंताओं की मिली भगत से बिना वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) दिए संवेदकों को किए गए भुगतान का मुद्दा उठाया और इस मामले की सदन की विशेष समिति से जांच करवाने की मांग की।

विधानसभा में बुधवार को ग्रामीण निर्माण विभाग मंत्री जयंत राज के जवाब से असंतुष्ट राजद के भाई वीरेंद्र ने आरोप लगाया कि इस विभाग के अभियंताओं की मिली भगत से बिना जीएसटी काटे 1832 ठेकेदारों को भुगतान कर करोड़ों रुपए का गबन किया गया है। उन्होंने कहा कि जीएसटी काटना ग्रामीण कार्य विभाग का कर्तव्य है लेकिन ऐसा किए बिना ही मंत्री वाणिज्यिक कर विभाग को राशि दे रहे थे।

भाई वीरेंद्र ने कहा कि मंत्री अपने जवाब से सदन को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच सदन की विशेष समिति से करवाई जानी चाहिए। इस बीच संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि यह मुद्दा राज्य के साथ-साथ सरकार दोनों के हित में है। उन्होंने कहा कि संबंधित मंत्री पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि विभाग द्वारा प्रावधान के अनुसार जीएसटी काटकर ही संवेदकों को भुगतान किया गया है।

चौधरी ने कहा कि प्रावधान के अनुसार वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा शेष जीएसटी काटा गया। उन्होंने राजद सदस्य से चिन्हित संवेदकों के बारे में सरकार को अवगत करवाने की अपील की और आश्वासन दिया कि कार्रवाई शुरू की जाएगी। बाद में ग्रामीण कार्य विभाग मंत्री जयंत राज ने आश्वासन दिया कि वह मामले को देखेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static