बक्सर जिला जज ने कहा- किसी सरकारी सेवक का सेवानिवृति उसके जीवन के दूसरे अध्याय की शुरुआत

2/2/2023 10:59:38 AM

बक्सर: बिहार में बक्सर जिला में न्यायालय के सिरिस्तेदार प्रदीप कुमार श्रीवास्तव एवं डुमरांव अनुमंडल न्यायालय के कर्मचारी सुरेश सिंह के सेवानिवृति के उपलक्ष्य में आयोजित सम्मान समारोह में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि किसी सरकारी सेवक का सेवानिवृति उसके जीवन का दूसरे अध्याय की शुरुआत है। 

जीवन का दूसरा अध्याय है सेवानिवृति: जिला जज 
अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि सेवानिवृति के बाद ही न्यायालय के कर्मचारी के जीवन का दूसरा अध्याय शुरु होता हैं। उन्होंने बताया कि सेवानिवृत्त कर्मचारी का सभी सेवांत लाभों का निष्पादन कर दिया गया है। वहीं आशीष रंजन ने कहा कि श्रीवास्तव अधीनस्थ कर्मचारियों को सम्मान देते हैं जो एक गौरव की बात है। विदाई समारोह में भाव विह्वल हुए सिरिस्तेदार प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आज मैं जो भी हूं, वह भगवान एवं न्यायालय की ही देन है। उन्होंने कर्मचारियों से न्यायालय की सेवा को भगवान की सेवा जैसा करने की सलाह दी। व्यवहार न्यायालय के सिरिस्तेदार प्रदीप कुमार श्रीवास्तव एवं डुमरांव अनुमंडल न्यायालय के कर्मचारी सुरेश सिंह के सेवानिवृति के बाद आयोजित सम्मान समारोह में कर्मचारियों की ओर से राकेश कुमार अखौरी ने कहा कि श्रीवास्तव ने बेदाग 38 साल न्यायालय की सेवा की है।

"श्रीवास्तव कर्तव्यपरायण हंसमुख एवं सत्संगी कर्मचारी रहे है"
वहीं इस अवसर पर जिला न्यायाधीश ने सेवानिवृत्त प्रदीप कुमार श्रीवास्तव एवं कर्मचारी सुरेश सिंह को अंगवस्त्र श्रीफल एवं धार्मिक पुस्तकें भेंट कर सम्मानित किया एवं उनके सफल सुखद जीवन की मंगलकामना की। इस दौरान राकेश कुमार अखौरी ने कहा कि श्रीवास्तव के पिताजी स्व द्वारिका प्रसाद और बड़े भाई घनश्याम प्रसाद ने भी न्यायालय की सेवा की है। सिरिस्तेदार नंदलाल प्रसाद ने कहा कि श्रीवास्तव कर्तव्यपरायण हंसमुख एवं सत्संगी कर्मचारी रहे है एवं उनके सेवानिवृति से न्यायमण्डल को एक हंसमुख कर्तव्यनिष्ठ कर्मचारी की कमी हमेशा महसूस होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static