BJP की मांग- बिहार में लागू हो "योगी मॉडल" तो पटना में ईंट-भट्ठे की दीवार गिरने से 4 महिलाओं की मौत, पढ़ें Top 10 News

3/20/2023 5:38:06 PM

पटनाः बिहार में अपराध पर नियंत्रण को लेकर योगी मॉडल लागू करने की मांग उठनी शुरू हो गई है। भाजपा के तरफ से कहा जा रहा है कि, बिहार में अब यूपी की तरह ही अपराधियों का सीधा एनकाउंटर किया जाना चाहिए। वहीं पटना में ईंट-भट्ठे की दीवार भरभरा कर गिरने से 4 महिलाओं की मौत हो गई। साथ ही 4 घायल मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

BJP की मांग- बिहार में लागू हो "योगी मॉडल"
बिहार में अपहरण और बलात्कार के मामले सामने निकल कर आते रहते हैं,  जिसको लेकर राज्य सरकार और पुलिस महकमे पर सवाल उठते रहे हैं। इसी कड़ी में अब भाजपा की तरफ से बिहार में अपराध पर नियंत्रण को लेकर योगी मॉडल लागू करने की मांग उठनी शुरू हो गई है। भाजपा के तरफ से कहा जा रहा है कि, बिहार में अब यूपी की तरह ही अपराधियों का सीधा एनकाउंटर किया जाना चाहिए। 

पटना में ईंट-भट्ठे की दीवार गिरने से 4 महिलाओं की मौत, चार अन्य घायल
बिहार की राजधानी पटना से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है, जहां पर ईंट-भट्ठे की दीवार भरभरा कर गिरने से 4 महिलाओं की मौत हो गई। साथ ही 4 घायल मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं मृतक महिलाओं में 3 झारखंड के गुमला और एक बिहार के गया की बताई जा रही है।

ओवैसी का CM नीतीश पर कटाक्ष
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिछले साल भाजपा से अलग होने और आधा दशक पहले राजद से नाता तोड़ने के लिए तीन तलाक का उदाहरण देते हुए उन पर रविवार को कटाक्ष किया। 

पुलिस व शराब माफिया के बीच मुठभेड़ में एक तस्कर की मौत
बिहार के सीतामढ़ी में रविवार को शराब माफिया व पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक शराब माफिया का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है, जबकि अन्य 2 घायल है। साथ ही इस मामले में पुलिस ने 3 को गिरफ्तार किया हैं। इसकी पुष्टि एसपी हर किशोर राय ने की है।

शिक्षा हमारे समाज का दर्पण, अच्छा व्यक्ति तैयार करना ही शिक्षा का उद्देश्य: राज्यपाल
बिहार के राज्यपाल एवं कुलाधिपति राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा कि समाज के लिए अच्छा व्यक्ति तैयार करना ही शिक्षा का उद्देश्य है। 

कुशवाहा ने नीतीश कुमार की पार्टी JDU को बताया 'जनाजा पार्टी
राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का विरासत बचाव नमन यात्रा के दौरान भोजपुर जिले के हसनबाजार और जगदीशपुर में गाजे-बाजे और घोड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया। साथ ही हजारों कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर कुशवाहा का स्वागत किया।

12 साल के तुषार की अपहरण के बाद हत्या
 बिहार की राजधानी पटना से अगवा 12 साल के तुषार की अपहरण के डेढ़ घंटे बाद ही हत्या कर दी गई थी। वहीं तुषार की हत्या के बाद पूरे परिवार में मातमी सन्नाटा है। 6 बहनों ने अपने एक इकलौते भाई को खो दिया। इतना ही नहीं तुषार के पिता उसे डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन किसी ने भी नहीं सोचा था कि उसकी ऐसी दर्दनाक मौत हो जाएगी।

चिराग ने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से की मुलाकात
लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर से मुलाकात कर बिहार की बिगड़ती कानून व्यवस्था से राज्यपाल को अवगत कराया।

ओवैसी ने बिहार में की KCR की तारीफ
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपने गृह राज्य तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की तारीफ की। हैदराबाद के सांसद बिहार में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र सीमांचल के अपने दौरे को समाप्त करने से पहले किशनगंज जिले में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा में एआईएमआईएम के 7 विधायक हैं।

भ्रष्टाचार के आरोपी उपमुख्यमंत्री तेजस्वी को अविलंब बर्खास्त करें नीतीश: सुशील मोदी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से महज 29 साल की उम्र में भ्रष्टाचार कर एबी एक्सपोर्ट, एके इंफोसिस्टम जैसी कंपनियों तथा अन्य माध्यम से 52 से ज्यादा अवैध संपत्ति के मालिक बन बैठे तेजस्वी प्रसाद यादव को उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static