वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर CM ने दी श्रद्धांजलि तो जहरीली शराब से अबतक 39 लोगों की मौत, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

12/16/2022 7:22:23 AM

पटनाः लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की पुण्यतिथि पर राज्यपाल फागू चौहान एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्व. सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। वहीं बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की पुण्यतिथि पर राजकीय समारोह का आयोजन पटेल चौक, चितकोहरा पुल के निकट सरदार वल्लभ भाई पटेल प्रतिमा प्रांगण में किया गया। राज्यपाल फागू चौहान एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्व. सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

छपरा जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या हुई 39
बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। छपरा में जहरीली शराब कांड के मद्देनजर, मढ़ौरा उप-मंडल पुलिस अधिकारी, योगेंद्र कुमार की सिफारिश पर स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) रितेश मिश्रा और कांस्टेबल विकेश तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था।

छपरा शराबकांड में DM व SP ने मरने वालों के आंकड़ो को रखा सामने
सारण जिला शराब कांड में डीएम सारण और एसपी सारण ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस करके प्रशासनिक स्थिति और आंकड़ो को सामने रखा। डीएम सारण राजेश मीणा ने बताया कि सदर अस्पताल छपरा में कुल 17 शवों का पोस्टमॉर्टम किया जा चुका हैं और 9 शवों का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा हैं।

विपक्ष के हंगामे के बाद तेजस्वी बोले- जहरीली शराब से सबसे ज्यादा मौतें गुजरात एवं BJP शासित राज्यों में हुई
छपरा जहरीली शराब कांड को लेकर सदन में सत्ता और विपक्ष आमने-सामने है। विपक्ष के हंगामे के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मीडिया के सामने आए। इस दौरान उन्होंने कहा कि जहरीली शराब से सबसे ज्यादा मौतें गुजरात एवं भाजपा शासित राज्यों में हुई।

बिहार जहरीली शराब कांड: BJP सांसदों ने केंद्र सरकार से की हस्तक्षेप की मांग
लोकसभा में बृहस्पतिवार को बिहार जहरीली शराब कांड का उल्लेख करते हुए भाजपा के कुछ सदस्यों ने केंद्र से राज्य की कानून व्यवस्था पर ध्यान देने के लिए हस्तक्षेप की मांग की। साथ ही केंद्रीय दल भेजकर रिपोर्ट मंगाने का अनुरोध भी किया।

बिहार विधानसभा सत्र का तीसरा दिनः BJP विधायकों का शराबकांड को लेकर हंगामा
आज बिहार विधानमंडल बजट सत्र के तीसरे दिन भाजपा विधायकों ने छपरा शराब कांड को लेकर जमकर हंगामा किया। दोपहर बाद भी बीजेपी के विधायकों ने मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर वॉकआउट कर दिया। जिसके बाद सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित कर दी गई।

छपरा शराब कांड को लेकर विपक्ष का दोनों सदनों में हंगामा
छपरा शराबकांड को लेकर विपक्ष का दोनों सदनों में हंगामा होता रहा। विधानसभा में विपक्ष लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की। वहीं विधानसभा में विपक्ष ने बायकाट करते हुए विधानसभा पोर्टिको के बाहर बैठ कर प्रदर्शन किया।

छपरा में जहरीली शराब से हुई मौतों पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी..
बिहार के छपरा जिले में जहरीली शराब से 30 लोगों की मृत्यु पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि जो शराब पिएगा वो मरेगा ही। लोगों को शराब से बचना होगा। शराब पर जागरुकता जरुरी है। लोगों को समझाने की जरुरत है। शराब माफियाओं पर कार्रवाई हो रही है।

सदन में BJP सदस्यों के प्रति अमर्यादित भाषा के प्रयोग के लिए माफी मांगें नीतीश कुमार: सुशील मोदी
भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार विधानसभा में भाजपा सदस्यों के प्रति अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को माफी मांगनी चाहिए।

बिहार में 24 घंटे में तीन हत्याएं
बिहार के पटना जिले में 24 घंटे के भीतर तीन लोगों की हत्या कर दी गई है। इसको लेकर विपक्षी भाजपा ने बुधवार को राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से चरमरा जाने का आरोप लगाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static