बैकुंठपुर से चुनाव लड़ेंगे राबड़ी के भाई साधु यादव, 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी पार्टी

9/20/2020 10:09:58 AM

पटनाः बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधानमंडल दल की नेता राबड़ी देवी के भाई अनिरुद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव ने आगामी विधानसभा चुनाव में बैकुंठपुर से दाव आजमाने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गरीब जनता दल सेक्यूलर 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

पूर्व सांसद साधु यादव (Sadhu Yadav) ने शनिवार को बताया कि इस बार वह गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी गरीब जनता दल सेक्यूलर बिहार की 243 में से 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। साधु यादव ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन और उनके राजद (RJD) छोड़ने के लिए राजद अध्यक्ष लालू यादव( Lalu yadav) के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव के बयान को जिम्मेवार बताए जाने पर कहा कि रघुवंश का लालू के बच्चों के साथ पितृवत स्नेह था। उन्होंने इन बच्चों को अपनी गोद मे खेलाया है। इसलिए वह तेजप्रताप के बयान से आहत नहीं थे।

साधु यादव ने कहा कि उन्हें रघुवंश सिंह के मार्गदर्शन में काम करने का लंबा अनुभव है। वह उन्हें काफी अच्छी तरह से जानते थे। उन्होंने कहा कि दरअसल रघुवंश महनार से रामा सिंह की पत्नी को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर दुखी थे। उन्होंने हमेशा जिनका विरोध किया उसे राजद के द्वारा तरजीह दिया जाना उन्हें आहत कर गया।

उल्लेखनीय है कि साधु यादव ने इससे पूर्व 2019 में महाराजगंज संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा। वर्ष 2004 में उन्होंने राजद प्रत्याशी के रूप में गोपालगंज लोकसभा सीट को जीत हासिल की थी। लेकिन, 2009 में उन्हें राजद ने टिकट नहीं दिया, जिसके बाद उनके रिश्तों में खटास आ गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static