बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

7/01/2022 12:20:29 AM

पटना, 30 जून (भाषा) बिहार विधानमंडल का 24 जून से शुरू हुआ पांच दिवसीय मानसून सत्र बृहस्पतिवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।
बिहार विधानमंडल के इस मॉनसून सत्र के दौरान केंद्र की अग्निपथ योजना को लेकर दोनों सदनों में विपक्ष और सरकार के बीच गतिरोध देखा गया।
सत्र शुरू होने के एक दिन बाद बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने घोषणा की कि सभी विपक्षी दल विधानसभा के पूरे सत्र का बहिष्कार करेंगे क्योंकि योजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की उनकी मांग को सदन अध्यक्ष ने ठुकरा दिया था।
बिहार विधानमंडल के इस सत्र के दौरान विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच दो सदनों में कई विधायी और वित्तीय कार्य संपन्न किए गए ।
बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मानसून सत्र के अंतिम दिन के दोपहर के भोजन के बाद और विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने भोजनावकाश के पूर्व ही सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया।
मॉनसून सत्र के दौरान केंद्र की अग्निपथ योजना को लेकर दोनों सदनों में विपक्ष के हंगामे के कारण कार्यवाही के बाधित होने पर सदन को स्थगित किया गया ।
सत्र के दौरान ही असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम के पांच में से चार विधायक राजद में शामिल हो गए जिससे अब भाजपा को पीछे छोड़ते हुए 243 सदस्यीय विधानसभा में राजद ने सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा हासिल कर लिया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static