प्रशांत किशोर ने की शराबबंदी कानून हटाने की मांग, कहा- यह बिहार को और पीछे ले जा रहा

1/31/2023 12:10:41 PM

गोपालगंजः चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि शराबबंदी बिहार को और पीछे ले जा रहा है, इसे तत्काल हटाया जाना चाहिए। किशोर ने जन सुराज पदयात्रा के 121 वें दिन कुचायकोट प्रखंड के सासामुसा पंचायत में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि शराबबंदी कानून बेकार है। इसे खत्म कर देना चाहिए। 

चुनावी रणनीतिकार ने कहा कि पूरी दुनिया में ऐसा कोई प्रमाण नहीं है, जो कोई देश, राज्य या समाज कह सके कि उन्होंने शराबबंदी लागू कर अपने लोगों का सामाजिक-आर्थिक विकास किया हो। उन्होंने आगे कहा कि गांधीजी ने कहीं इस बात का जिक्र कहीं नहीं किया है, कि सरकारों को शराबबंदी लागू करनी चाहिए बल्कि गांधी जी ने यह कहा है कि शराब पीना गलत बात है। समाज में इसकी चेतना होनी चाहिए। समाज को इसके लिए तैयार किया जाना चाहिए कि लोगों को शराब नहीं पीना चाहिए। 

CM नीतीश को दी खुली चुनौती 
प्रशांत किशोर ने आगे कहा, 'गांधी जी की आड़ में जिन्होंने गांधी जी को पढ़ा भी नहीं है और न उनको समझते हैं, वो फिजूल की बातें करते हैं। मैं तो खुली चुनौती देता हूं नीतीश कुमार और उनके मंत्रियों को कि अगर दम है तो आकर मुझे दिखा दे कि गांधी जी ने कहा हो कि सरकार को शराबबंदी लागू करनी चाहिए। शराबबंदी के लागू होने से हर साल बिहार को 20 हजार करोड़ का नुकसान हो रहा है इसलिए इसे तत्काल हटा देना चाहिए।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static