औरंगाबादः 30 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़े गए थानाध्यक्ष, निगरानी टीम ने कॉलर पकड़ घसीटा

1/29/2021 12:50:59 PM

औरंगाबादः एक तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर सख्त दिखाई दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकार के ही अधिकारी इसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं। औरंगाबाद जिले से एक बार फिर खाकी को शर्मसार करता हुआ मामला सामने आया है, जहां बिहार राज्य सतकर्ता अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने गोह के थानाध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार को 30 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार, देव थाना क्षेत्र निवासी गिरीश कुमार ने 31 दिसंबर 2020 को ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई थी कि गोह के थानाध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार ने लोडेड ट्रक चलने देने के लिए हर महीने प्रति ट्रक 5000 रुपए की दर से 10 ट्रकों के लिए 50 हजार रुपए रिश्वत मांगी है। काफी आग्रह करने के बावजूद थानाध्यक्ष प्रति ट्रक 3000 रुपए की दर से 10 ट्रकों के लिए 30 हजार रुपए रिश्वत की मांग पर अड़े रहे। सत्यापन में मामला सही पाए जाने के बाद कार्रवाई के लिए ब्यूरो में पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार मौआर के नेतृत्व में धावादल का गठन किया गया।

सूत्रों ने बताया कि धावादल ने गोह थाना परिसर में जाल बिछाया। गुरुवार को जैसे ही थानाध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार ने शिकायतकर्ता से बतौर रिश्वत 30 हजार रुपए लिए दल ने उन्हें रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। निगरानी के अधिकारी थानेदार का कॉलर पकड़ कर घसीटते हुए अपनी गाड़ी तक ले जाने लगे। इस दौरान थाने के पास लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी बीच देखने वालों ने भी थानेदार को थप्पड़ जड़ दिए। इसके बाद ब्यूरो की टीम गिरफ्तार थानाध्यक्ष को अपने साथ पटना लेकर चली गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static