JDU नेता की हत्या के मामले में पटना पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी, आरोपियों की तलाश जारी

3/30/2022 11:03:40 AM

पटनाः बिहार में सत्ताधारी पार्टी जदयू के नेता दीपक कुमार मेहता की हत्या मामले की जांच के लिए पटना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। दानापुर नगर परिषद के उपाध्यक्ष दीपक कुमार मेहता (40) की उनके आवास के बाहर 3 अज्ञात हमलावरों द्वारा हत्या के एक दिन बाद मंगलवार को पटना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मानवजीत सिंह ढिल्लों ने कहा, ‘‘स्थानीय पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और आरोपियों को पकड़ने के लिए प्रयास जारी है।'' उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस संपत्ति विवाद सहित सभी पहलुओं से मामले की जांच की जा रही है। एसएसपी ने कहा कि इलाके के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है। इसके अलावा जांचकर्ताओं ने मौके से सभी वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्र किए हैं और उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को जदयू नेता के निधन पर हत्या पर शोक संवेदना व्यक्त की है। नीतीश ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मेहता की सोमवार रात पटना के नासरीगंज पुलिस चौकी के पास उनके आवास के बाहर 3 अज्ञात हथियारबंद हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस वारदात को उस समय अंजाम दिया गया जब जब मेहता अपने घर के मेन गेट पर खड़े थे। हमलावर वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए।

पुलिस ने वारदात स्थल से 6 खोखे बरामद किए हैं। गोली लगने से गंभीर रूप से घायल मेहता को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वारदात के बाद मेहता के घर के बाहर भीड़ जमा हो गई। भीड़ हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी और दानापुर पुलिस स्टेशन से पुलिस अधिकारियों को स्थानांतरित करने की मांग को लेकर पांच घंटे से अधिक समय तक यातायात को बाधित रखा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static