मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार बोले- शराबबंदी को सफल बनाने के लिए नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही पुलिस

Wednesday, Oct 04, 2023-04:21 PM (IST)

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में शराबबंदी को सफल बनाने और लगातार पुलिस और मद्य निषेध पुलिस के द्वारा शराब माफियाओं पर कार्रवाई किए जाने पर मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि शुरू से ही हम लोगों ने नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है।

'ड्रोन की सहायता से शराब माफियाओं को पकड़ा जा रहा'
सुनील कुमार ने कहा कि जहां पर पुलिस नहीं पहुंच सकती, उन जगहों पर ड्रोन की सहायता से शराब माफियाओं और अवैध शराब का निर्माण करने वालों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ताकि इस तरह के अवैध कारोबार पर लगाम लगाया जा सके। वहीं, आए दिन शराब माफियाओं द्वारा पुलिस कर्मियों पर हमले किए जाने के सवाल पर मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि कभी-कभी इस तरह की घटनाएं होती रहती है, इससे पुलिस कर्मियों का मनोबल नहीं घटा हैं। हमारी पुलिस ने सिर्फ बिहार में नहीं बल्कि बिहार से बाहर अन्य राज्यों में भी जो अवैध कारोबार में संलिप्त हैं, उनकी गिरफ्तारियां की हैं।

'जिन लोगों को जाति आधारित गणना की रिपोर्ट में कमियां दिख रही हैं, वह...'
जाति आधारित गणना के रिपोर्ट सार्वजनिक किए जाने के बाद बीजेपी रिपोर्ट के आंकड़े पर सवाल खड़ा कर रही है। इस पर मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि बिहार की सभी पार्टियों ने सहमति जताई तभी यह सर्वे पूरा हुआ है। सुनील कुमार ने कहा कि इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। क्योंकि सभी पार्टियों की इसमें सहमति थी, जिन लोगों को शिकायतें और इसमें कमियां दिख रही हैं, वह पिटीशन दे सकते हैं। ताकि इस पर जांच की जा सके और उसे सुधारा जा सके और आरोप लगाने के लिए तो आप हर चीज पर आरोप लगा सकते हैं।

'जातीय जनगणना का उद्देश्य बिल्कुल साफ'
मद्य निषेध मंत्री ने कहा कि यह सब आरोप सिर्फ राजनीति करने के लिए बीजेपी लगा रही है। लेकिन जो आरोप लगा रहे हैं, उसका प्रमाण नहीं दे रहे हैं। जातीय जनगणना का उद्देश्य बिल्कुल साफ है, जो भी जाति शैक्षणिक या आर्थिक रूप से पीछे हैं, उन्हें मुख्य धारा में जोड़ा जाएगा और सरकार के विकास की योजनाओं का पूरा लाभ उन्हें भी अब मिलेगा। लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार को रेगुलर बेल मिला है। इस पर मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि माननीय न्यायालय ने इस पर सोच समझकर फैसला दिया है और न्यायालय के किसी भी निर्णय पर टिप्पणी करना उचित नहीं है। मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि गठबंधन के लिए कोर्ट का यह फैसला स्वागत योग्य है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static