दरभंगा की ज्योति से PM मोदी करेंगे संवाद, राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित होगी साइकिल गर्ल

1/25/2021 10:50:12 AM

पटनाः लॉकडाउन में पिता को साइकिल पर बैठाकर गुरुग्राम से बिहार ले जाने वाली ज्योति एक बार फिर सुर्खियां में आई है। साइकिल गर्ल के नाम मशहूर हो चुकी ज्योति कुमारी को पीएम राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही आज यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज्योति से वर्चुअल संवाद के जरिए बात भी करेंगे।

इस संबंध में दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि वर्चुअल संवाद की सभी तैयारियां जिला प्रशासन ने पूरी कर ली हैं। आज सुबह डीएम की ओर से भेजे जाने वाले वाहन से ज्योति दरभंगा जाएगी। वहीं ज्योति के पिता ने बताया कि सोमवार को दिन के 11 बजे उनकी बेटी ज्योति की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात होगी। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी के सौभाग्य और उसकी पितृभक्ति से ही उनके परिवार और ज्योति को देश में सम्मान मिला है।

बता दें कि ज्योति दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड के सिरहुल्ली गांव की रहने वाली है। ज्योति राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 मिलने की खबर सुनकर पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है। उसके परिवार के सारे सदस्य बेहद खुश दिखाई दे रहे हैं। ज्योति ने कहा कि उसे उसकी सच्ची सेवा और साहसिक कर्म का ईनाम मिला है। उसने कहा कि बच्चों को अपने माता-पिता की सेवा श्रद्धा भाव से करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static