मोतिहारी में मुहर्रम के दौरान बिगड़े हालात, एक ही समुदाय के लोग आपस में भिड़े, गोलीबारी में आधा दर्जन से ज्यादा घायल

Thursday, Jul 18, 2024-10:55 AM (IST)


 मोतिहारी :मोतिहारी में मुहर्रम के मौके पर बुधवार को ताजिया जुलूस के दौरान एक ही समुदाय के दो पक्षों में हिंसक भिड़ंत हो गई। जिले के सुगौली थाना क्षेत्र के नकरदेई गांव में  बुधवार को ताजिया जुलूस निकला था। इस दौरान लोगों में थोड़ी नोकझोंक हुई और बात बढ़ती चली गई। दोनों पक्षों में लाठी-डंडा और ईंट-पत्थर के साथ गोलियां भी चलीं। इस झड़प में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, मोतिहारी के सुगौली थाना क्षेत्र के नकरदेई गांव में बुधवार को मुहर्रम को लेकर ताजिया जुलूस निकल रहा था। जब मुखिया नईन खान के घर के पास ताजिया जुलूस पहुंचा तो  कुछ युवक प्रदर्शन करने लगे। जिसको लेकर मुखिया नईम खान के परिजनों से विवाद हो गया। देखते ही देखते माहौल बिगड़ गया। इससे दोनों पक्ष एक दूसरे पर पथराव और फायरिंग करने लगे, जिससे हड़कंप मच गया एवं कई लोग घायल भी हो गए। घटना में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद पूरे गांव में तनाव का माहौल बना हुआ।

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच
वहीं, घटना की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस नकरदेई गांव में पहुंची पुलिस का कहना है कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जएगी। इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static