जन्माष्टमी पर पटना के इस्कॉन मंदिर में मची भगदड़, धक्का-मुक्की में कई लोग घायल; पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Tuesday, Aug 27, 2024-11:40 AM (IST)

पटना: बिहार की राजधानी पटना शहर स्थित इस्कॉन मंदिर में सोमवार को जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर भक्तों की भारी भीड़ के कारण भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। शाम करीब साढ़े सात बजे अचानक भीड़ बढ़ने और गेट खुलने से धक्का-मुक्की बढ़ गई। वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस व सुरक्षाकर्मियों को लाठियां बरसानी पड़ी। भगदड़ की स्थिति में कई लोग घायल हो गए। 

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्रा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर सोमवार की शाम इस्कॉन मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी पहले से ही तैनात किए गए थे... लेकिन जब श्रद्धालुओं के कारण स्थिति अराजक हो गई तो हमने तुरंत और अधिक कर्मियों को तैनात करने का फैसला किया।” उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं ने मंदिर तक पहुंचने के लिए एक-दूसरे से आगे निकलने की कोशिश की जिससे सुरक्षाकर्मियों को काफी परेशानी हुई, लेकिन स्थिति पर तुरंत काबू पा लिया गया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में सुरक्षाकर्मियों को भक्तों की बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए उनपर हल्का बल प्रयोग करते हुए देखा जा सकता है। कुछ श्रद्धालु जमीन पर भी गिर गए और सुरक्षाकर्मियों को उनकी मदद करते देखा गया। 

PunjabKesari

कुछ श्रद्धालुओं के चोटिल होने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर एसएसपी ने कहा, ‘‘ऐसा हो सकता है कि कुछ श्रद्धालुओं को मामूली चोटें आई होंगी... लेकिन स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में थी। इस बीच पटना जिला प्रशासन ने देर शाम एक बयान जारी कर कहा, ‘‘इस्कॉन मंदिर में कोई भगदड़ नहीं मची। उन भक्तों को रोकने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया जिन्होंने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़कर मंदिर परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की थी। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static