शिक्षक अभ्यर्थियों को मिली बड़ी राहत, पटना हाईकोर्ट ने BPSC TRE 1 का पूरक रिजल्ट जारी करने का दिया आदेश

Thursday, Jul 18, 2024-03:48 PM (IST)

पटना:बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर पटना हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। हाईकोर्ट ने BPSC TRE 1 का पूरक रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया है। शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत दी है।

धीरेंद्र कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए पटना हाईकोर्ट ने बीपीएससी टीआरई वन का पूरक रिजल्ट जारी करने का आदेश बीपीएससी और शिक्षा विभाग को दिया है। इस केस की पैरवी वरिष्ठ अधिवक्ता वाई वी गिरी ने की थी। बता दें  कि अक्टूबर 2023 में ही BPSC TRE 01 का रिजल्ट जारी हुआ था जिसमें पहले चरण में सप्लीमेंट्री परिणाम घोषित किया गया था। इसमें कुल 2773 उम्मीदवारों को पास किया गया था। जबकि4797 सीटों पर भर्ती की जानी थी, बाद में 2024 सीटें खाली रह गई थीं।

इसके बाद आयोग की ओर से कहा गया था कि अब खाली बची सीटों को दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा में जोड़ा जाएगा। अब इन तमाम सीटों के लिए सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थियों ने शिक्षा विभाग के इस फैसला का विरोध कर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी थी जिसके बाद कोर्ट ने आज शिक्षक अभ्यर्थियों के पक्ष में अपना निर्णय सुनाया।।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Reporter

Ramandeep Sodhi

Related News

static