युवाओं की अनूठी पहल....औरंगाबाद में खोला ऑक्सीजन बैंक, मुफ्त में कर रहे जरूरतमंदों की सहायता

4/26/2021 12:51:12 PM

औरंगाबादः बिहार में औंरगाबाद जिले के 10 युवा व्यवसाइयों ने अनूठी पहल करते हुए एक ऑक्सीजन बैंक स्थापित किया है, जहां से कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति फोन कर मुफ्त में ऑक्सीजन प्राप्त कर सकता है।

औरंगाबाद में इन युवाओं की इस पहल का हर तरफ स्वागत किया जा रहा है। इन युवाओं में जितेंद्र जैन (विशाल गारमेंट्स) सुशील कुमार रिंकू (आरा मशीन), पंकज कुमार वर्मा (गया ज्वेलर्स), कृष्ण कुमार पिंटू (गुप्ता पाइप), पुरुषोत्तम अग्रवाल (बरतन शॉप), शिव कुमार गुप्ता (पतंजलि एजेंसी), रंजीत कुमार (आरके मोटर्स), संजीव कुमार (मोती साव रामनाथ ज्वेलर्स), सत्येंद्र कुमार (गार्गी इंटरप्राइजेज) तथा राकेश कुमार भोला (राज लक्ष्मी ज्वेलर्स) ने ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को देखते हुए यह पहल की और सभी ने अपने पैसे से ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद कर ऑक्सीजन बैंक बनाया है जिससे किसी को जरूरत पड़े तो उसे सरकारी व्यवस्था का मोहताज न होना पड़े।

इस संबंध में सुशील कुमार रिंकू और पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि सांसे अनमोल है और हर इंसान अनमोल है इसलिए उन्होंने अपने समाज के प्रत्येक व्यक्ति को, हर जान को बचाने की कोशिश की है। उन्होंने बताया कि उनके शहर में भी कुछ मौतें कोरोना से हुई हैं। यह बेहद दुखद है और कोशिश है कि अब एक भी जान इस जिले में ऑक्सीजन की कमी से न जाए। इसी सोच के तहत यह ऑक्सीजन बैंक बनाया गया है।

रिंकू ने बताया कि अब तो लोग खुद उन्हें फोन कर अथवा मैसेज सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं। यदि भविष्य में सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी तो जरूर समाज से लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज पूरा समाज तथा जिले वासी इस संकट से निपटने के लिए एकजुट हैं यह इसी का परिचायक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static