दीपांकर भट्टाचार्य बोले- बिहार में नीतीश कुमार की नहीं बल्कि RSS की चल रही सरकार

7/1/2022 11:30:28 AM

समस्तीपुरः भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा-माले) के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने आरोप लगाया है कि सुशासन का दंभ भरने वाली नीतीश सरकार में अपराध और भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है और राज्य में नीतीश की नहीं बल्कि वास्तव में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की सरकार चल रही है।

दीपांकर भट्टाचार्य गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार मे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुशासन का नारा खोखला साबित हो रहा है। कानून का राज होने की बात करने वाले नीतीश कुमार के शासनकाल मे जिस तरह से अपराध, भ्रष्टाचार और साम्प्रदायिक हिंसा बढ़ी है, वह सरकार की विफलता को प्रमाणित करता है। माले नेता ने कहा कि बिहार मे नीतीश कुमार की नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आर.एस.एस) की सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि बिहार मे गरीबों का हक छिना जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 30 लाख लोगों का राशन कार्ड बंद कर दिया गया है। जबकि बिजली के नाम पर प्रीपेड मीटर लगाकर उपभोक्ताओं का आर्थिक दोहन किया जा रहा है।

भट्टाचार्य ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को चौपट करने में लगे है। उन्होंने कहा कि 2014 मे नरेंद्र मोदी कांग्रेस मुक्त का नारा देकर चुनाव जीता था। लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश मे विपक्ष को ही समाप्त करने में लगी है जो लोकतंत्र के लिए जबर्दस्त खतरा है। इसका ताजा उदाहरण महाराष्ट्र मे शिवसेना-गठबंधन की सरकार को गिराना है। इस अवसर पर भाकपा माले केन्द्रीय कमिटी के सदस्य धीरेंद्र झा एवं माले जिला सचिव प्रो.उमेश प्रसाद भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static