Lok Sabha Election: महाराजगंज संसदीय सीट के लिए 13 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द, अब 6 प्रत्याशी मैदान में

5/8/2024 8:27:23 AM

 

छपराः बिहार में सारण जिले के महाराजगंज संसदीय क्षेत्र में नामांकन प्रपत्र की जांच के दौरान कुल 13 प्रत्याशियों के नामांकन प्रपत्र को रद्द कर दिया गया है। अब 6 ही प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं।

सारण के जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रविन्द्र कुमार ने यहां बताया कि सोमवार तक महाराजगंज संसदीय क्षेत्र में नामांकन की प्रक्रिया बंद होने के बाद मंगलवार को सारण के निर्वाची पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी अमन समीर ने प्रेक्षक की उपस्थिति में नामांकन प्रपत्र की जांच की। जांच के बाद कुल 13 प्रत्याशियों का नामांकन प्रपत्र रद्द किया गया। कुमार ने बताया कि अब महाराजगंज संसदीय क्षेत्र से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से आकाश कुमार सिंह, भारतीय जनता पार्टी से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, बहुजन समाज पार्टी से मधुसुदन सिंह, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन से अखिलेश्वर प्रसाद सिंह, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से त्रिभुवन राम और राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी से लालू प्रसाद यादव चुनाव मैदान में हैं।

बता दें कि छठे चरण में आगामी 25 मई को सारण जिले के तरैया, मशरक, एकमा, मांझी, पड़ोसी जिला सिवान के महाराजगंज और गोरियाकोठी विधानसभा क्षेत्र के मतदाता अपने सांसद प्रतिनिधि का चुनाव करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static